पांच राज्यों में जीते ट्रंप, रिपब्लिकन नॉमिनेशन की ओर बढ़ाया कदम

नई दिल्ली(27 अप्रैल): अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से कैंडिडेट बनने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे डोनाल्ड ट्रम्प को पांच राज्यों में जीत मिली है। इस जीत के बाद ट्रम्प ने कहा है कि उनकी तरफ से तो रिपब्लिकन पार्टी कैंडिडेट की रेस अब खत्म हो गई है।

मंगलवार को हुए चुनाव में ट्रम्प ने नॉर्थ-ईस्ट अमेरिका के पांच राज्यो मैरीलैंड, पेन्सिलवेनिया, कनेक्टिकट, डेलावेयर और रोड आईलैंड में जीत हासिल की। जीत के बाद ट्रम्प ने कहा कि रेस इज ओवर। मेरी तरफ से रिपब्लिकन पार्टी का नॉमिनेशन कॉन्टेस्ट खत्म हो चुका है। 

डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से कैंडिडेट लिस्ट में सबसे आगे चल रहीं हिलेरी क्लिंटन को तीन राज्यों में जीत मिली है। दोनों की जीत से ऐसा लग रहा है प्रेसिडेंट के लिए मुकाबला इन दोनों में होगा। ट्रम्प ने मंगलवार को कहा कि मैं अब खुद को प्रेसिडेंशियल कैंडिडेट मानने लगा हूं।वहीं तीन राज्यों में जीत के बाद हिलेरी ने रिपब्लिकन पार्टी पर निशाना साधा। हिलेरी ने कहा कि आप चाहे डेमोक्रेट हों, इंडिपेंडेंट हों या रिपब्लिकन। लेकिन अमेरिका में सबको बराबरी पर लाने के लिए उन्हें काम करने के मौके देने होंगे।