चुनाव से पहले ट्रंप ने मानी अपनी हार!

नई दिल्ली(12 अगस्त): रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप का कहना है कि वो हिलेरी के खिलाफ चुनाव हार सकते हैं। इसके लिए उन्होंने अपनी राजनीतिक बयानों को जिम्मेदार बताया है। कुछ सर्वे में ट्रंप के ऊपर हिलेरी बढ़त बनाती नजर आ रही हैं। ट्रंप ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि उनके प्रचार में कुछ खामी है जिसका खामियाज उन्हें नवंबर में होने वाले चुनाव में उठाना पड़ सकता है।

- ट्रंप ने कहा कि प्राइमरी चुनावों के दौरान उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ा, लेकिन वो उन मुश्किलों से निकलने में कामयाब रहे। रिपब्लिकन पार्टी के ही कुछ सदस्यों का कहना है कि वो ट्रंप का समर्थन नहीं करेंगे।

- उटा में एक चुनावी रैली में ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति चुनावों के लिए उनकी तैयारियों में कुछ खामियां हैं। उटा को पारंपरिक तौर पर रिपब्लिकन पार्टी का गढ़ माना जाता है। लेकिन उटा के कुछ रिपब्लिकन सांसदों की बेरुखी से ट्रंप चिंतित हैं।

- एरिजोना और जॉर्जिया के रिपब्लिकन सांसदों का मानना है कि ट्रंप अपने विवादास्पद बयानों की वजह से अलोकप्रिय होते जा रहे हैं, जिसका खामियाजा पार्टी को उठाना पड़ेगा। ओरलैंडों में इवैंजिकल लोगों को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि 2012 में मिट रोमनी के समर्थन में आप लोगों ने जिस तरह से समर्थन किया था। ठीक वैसे ही समर्थन की आज जरूरत है।