डोनाल्ड ट्रंप की रैली में समर्थकों-विरोधियों में झड़प, 20 लोग गिरफ्तार

नई दिल्ली (29 अप्रैल): अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के दावेदारों में से एक डोनाल्ड ट्रंप की एक रैली में हिंसा की घटना सामने आई। कैलिफोर्निया में हुई रैली के आयोजन स्थल के पास हजारों प्रदर्शनकारियों ने विरोध-प्रदर्शन किया। पुलिस को भीड़ को हटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। 

रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने कैलिफोर्निया के कोस्ता मीसा में गुरुवार रात को हजारों की संख्या में समर्थकों को संबोधित किया। ओसी फेयर एंड इवेंट केंद्र में ट्रंप समर्थकों को संबोधित कर रहे थे। केंद्र के बाहर सड़कों पर बड़ी संख्या में ट्रंप विरोधी इकट्ठा थे। रैली से निकल रहे ट्रंप समर्थकों और सड़क पर खड़े ट्रंप विरोधियों के बीच झड़प हो गई। विरोधी ट्रंप को नस्लवादी बता रहे थे।

इसके बाद घटनास्थल किसी अखाड़े में बदल गया था। इस झगड़े में पुलिस की एक कार को नुकसान पहुंचाया गया। प्रदर्शनकारियों ने मुख्य चौराहे के मार्ग को बाधित कर यातायात रोक दिया। ओरेंज काउंटी शेरिफ विभाग और कोस्टा मेसा पुलिस विभाग के पुलिसकर्मियों ने भीड़ को तितर-बितर किया और उन्हें सड़क से हटने के आदेश दिए। इस मामले में करीब 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।