VIDEO : ट्रम्प ने उड़ाई भारतीय कॉल सेंटर्स के उच्चारण की खिल्ली

वाशिंगटन (23 अप्रैल) :  रिपब्लिकन पार्टी की ओर से अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी की दौड़ में फ्रंटरनर डोनल्ड ट्रम्प ने भारतीय कॉल सेंटर्स में किस तरह का उच्चारण होता है, उसकी नकल करके दिखाई। उन्होंने भारत में कॉल सेंटर का प्रतिनिधि किस तरह बात करता है, ये बोल कर दिखाया। लगे हाथ उन्होंने भारत को महान जगह बताते हुए तारीफ भी की। ट्रम्प ने कहा कि वे भारतीय नेताओं से नाराज़ नहीं हैं।

न्यूयॉर्क से ताल्लुक रखने वाले अरबपति ट्रम्प ने कहा कि उन्होंने अपनी क्रेडिट कार्ड कंपनी को ये जानने के लिए फोन किया कि उनका कस्टमर सपोर्ट अमेरिका में है या विदेश में।

डेलावेर में अपने सर्मथकों के बीच ट्रम्प ने कहा कि "सोचिए जब आप भारत में एक व्यक्ति से बात करते हैं तो वो कैसे काम करता है। इसलिए मैंने अपना कार्ड चेक करने के बहाने फोन किया। मैंने पूछा कि आप कहां से हैं।"

ट्रम्प ने फिर जो जवाब मिला उसकी भारतीय उच्चारण में नकल करके दिखाई- "हम भारत से हैं।" ट्रम्प ने फोन करने के अंदाज़ में ही कहा..."अरे वाह, ये अद्भुत है।"  

ट्र्म्प ने कहा कि वो दूसरे देशों के नेताओं से नाराज़ नहीं है लेकिन अपने देश के नेताओं से परेशान हैं, उनके इतने मूर्ख होने के लिए।

ट्र्म्प ने भारत से फर्ज़ी काल को लेकर टिप्पणी तब की जब वो 'क्रूक्ड बैंकिंग' का ज़िक्र कर रहे थे। बता दें कि डेलावेर अमेरिका की बैंकिंग और क्रेडिट कार्ड इंडस्ट्री का मुख्य केंद्र है। ये सर्विस देने में बैंक ऑफ अमेरिका, सिटी बैंक, डेलावेर, एम एंड टी बैंक और पीएनसी फाइनेंशियल सर्विसेज़ ग्रुप है।

ट्र्म्प ने कहा, "आप ऐसी नीतियों को इजाजत नहीं दे सकते जो चीन, मैक्सिको, जापान, वियतनाम, भारत को इजाजत देते हैं। आप ऐसी नीतियों को इजाजत नहीं दे सकते जो कारोबार को अमेरिका से छीन कर ले जाए जैसे कि एक बच्चे के हाथ से कैंडी। मैन्यूफैक्चरिंग के जॉब चोरी किए जा रहे हैं। हमारे जॉब छीने जा रहे हैं। हम हर मोर्चे पर नुकसान सह रहे है। इसमें कुछ भी अच्छा नहीं है। फैक्ट्रियां बंद हो रही हैं। अब हम ऐसा और नहीं होने देंगे।"

देखिए वीडियो-

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=93ikfC5pyWY[/embed]