किम से बातचीत ठीक नहीं रही तो मीटिंग से उठकर चला आऊंगा, फिर कुछ जरूर होगा: ट्रम्प

नई दिल्ली(20 अप्रैल): अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने चेतावनी दी है कि किम जोंग उन से होने वाली बातचीत ठीक नहीं रही, तो मीटिंग से उठकर चला आऊंगा। उन्होंने कहा, "इसके बाद कुछ तो जरूर होगा।" 

- ट्रम्प और जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने बुधवार को एक साझा बयान में कहा कि उत्तर कोरिया पर परमाणु नि:शस्त्रीकरण के लिए दबाव बनाना जरूरी है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही यूएस प्रेसिडेंट ने मीडिया से कहा था कि वे जून या इससे पहले किम से मुलाकात करेंगे।

- ट्रम्प ने कहा, "अगर हमें लगा कि इसमें सफलता नहीं मिलेगी तो हम मुलाकात करेंगे ही नहीं। अगर मीटिंग के दौरान मुझे लगा कि इससे फायदा नहीं है तो मैं मीटिंग से चला आऊंगा और हम वही करेंगे जो हम कर रहे हैं। लेकिन, कुछ तो जरूर होगा।"

- "उम्मीद है कि कि ये मुलाकात काफी कामयाब होगी और हमें इसका इंतजार है। ये दुनिया के लिए बहुत अच्छा रहेगा कि मुलाकात अच्छी रहे। उम्मीद है कि उत्तर और दक्षिण कोरिया के बीच मुलाकातों के बीच यहां के लोग शांति, खुशहाली और सुरक्षा के माहौल में रहें। ये कोरियाई लोगों की नियति है, जिन्होंने बीते सालों में बहुत कुछ झेला है। हम उम्मीद करते हैं कि ये काम करे और इसके लिए हम बहुत मेहनत कर रहे हैं।किम के साथ मुलाकात के दौरान कोरियाई पेनिनसुला में परमाणु अप्रसार पर चर्चा होगी।"