गंदे चूहे की तरह हैं IS आतंकी- राष्ट्रपति ट्रंप

वॉशिंगटन(27 जनवरी): ISIS के आतंकियों के खिलाफ अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ड्रंप के तेवर बेहद तल्ख नजर आ रहे हैं। राष्ट्रपति ट्रंप ने IS की तुलना कोनों में छिपे हुए गंदे चूहों से की है।

फॉक्स न्यूज को दिए अपने इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा कि IS आतंकी हमारे आस-पास ही बिना यूनिफॉर्म के छिपकर घात लगाकर बैठे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे दुश्मनों से निपटना इसलिए भी मुश्किल है क्योंकि वे यूनिफॉर्म नहीं पहनते। ये छिपकर रहने वाले गंदे चूहे हैं। ये लोगों को शॉपिंग सेंटर में बम से उड़ाते हैं और ये लोगों को चर्च में भी उड़ा देते हैं।

IS के लिए ट्रंप का ऐसा बयान पहली बार नहीं आया है। ट्रंप के चुनावी कैंपेन में IS के खात्मे का वादा मुख्य वादों में से एक था। ट्रंप का नया बयान उनके उस आदेश के ठीक पहले आया है जिसके तहत वह कई मुस्लिम-बहुल देशों से अमेरिका में लोगों के प्रवेश को सीमित करने वाले हैं।

ट्रंप ने कहा कि ये  खराब लोग हैं। जब आप जर्मनी से लड़ते हैं तो उनके सैनिक यूनिफॉर्म में होते हैं, जापान के सैनिक अपनी यूनिफॉर्म में होते हैं, उनके प्लेंस पर उनके देश के झंडे लगे होते हैं और वे हर तरीके से अपनी पहचान जाहिर करके लड़ाई लड़ते हैं। लेकिन, अभी हम ऐसे छिपे हुए चूहों से लड़ रहे हैं जो कि बीमार और पागल हैं और हम इनसे जीतने वाले हैं।