हिलेरी बनीं राष्‍ट्रपति तो संकट में पड़ जाएगा अमेरिका: ट्रंप

वाशिंगटन (1 नवंबर): ई-मेल स्कैंडल सामने आने के बाद राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने हिलेरी क्लिंटन पर हमला तेज कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि हिलेरी के खिलाफ लंबे समय तक जांच चल सकती है और उनका चुनाव अमेरिकी सरकार को संवैधानिक संकट में डाल देगा।

ट्रंप का बयान राष्ट्रपति चुनाव से 11 दिन पहले एफबीआई द्वारा हिलरी क्लिंटन के ईमेल स्कैंडल के खिलाफ जांच फिर से शुरू करने के संदर्भ में आया है। 70 वर्षीय ट्रंप ने कहा कि लंबे समय तक हिलेरी के समर्थक रहे शीर्ष डेमोक्रेटिक चुनाव सर्वेक्षक डाउग शोइन अब पूरी तरह अपना समर्थन वापस ले रहे हैं।

ट्रंप के मुताबिक उन्होंने एक लेख लिखा है जिसका शीर्षक है, मैं डेमोक्रेट हूं। मैंने बिल क्लिंटन के लिए काम किया था, लेकिन मैं हिलेरी के लिए वोट नहीं दे सकता। राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार ने कहा, 'जांच सालों तक चलेगी, संभवत मुकदमा शुरू होगा। कुछ हासिल नहीं होगा और हमारा देश सहन करता रहेगा।'

उन्होंने कहा, वह राष्ट्रपति पद के लिहाज से अयोग्य और अक्षम हैं और उनका चुनाव हमारी सरकार और हमारे देश को एक संवैधानिक संकट में डाल देगा जिसे हम सहन नहीं कर सकते। हमें अमेरिकी जनता के लिए काम करने की जरूरत है।