दुखांत ! 'डोनल्ड ट्रंप पर चलाया जायेगा महाभियोग का मामला'

 

नई दिल्ली (12 नवम्बर): अमेरिका के नए राष्‍ट्रपति चुने गए रिपब्लिकन नेता डॉनल्‍ड ट्रंप का भविष्‍य क्‍या होगा, इस बारे में एक अमेरिकी प्रफेसर ने भविष्‍यवाणी की है। इस प्रफेसर का कहना है कि अंतत: ट्रंप पर महाभियोग चलाया जाएगा और उनकी जगह कोई दूसरा नेता लेगा। खास बात यह है कि इस प्रफेसर ने ट्रंप की जबर्दस्‍त जीत की भविष्‍यवाणी भी की थी।

वॉशिंगटन डीसी स्थित प्रफेसर ऐलन लिचमैन ने भविष्‍यवाणी की है कि अमेरिका के नए निर्वाचित राष्ट्रपति डॉनल्‍ड ट्रंप पर अंतत: रिपब्लिकन कांग्रेस द्वारा महाभियोग चलाया जाएगा। उनकी जगह उप-राष्‍ट्रपति माइक पेंस जैसे नेता लेंगे जिन्हें रिपब्लिकन कांग्रेस पसंद करती है और जिन पर वह भरोसा करती है।

लिचमैन ने यह भविष्यवाणी अमेरिकी अखबार 'वाशिंगटन पोस्ट' में प्रकाशित हुई है। लिचमैन ने काह कि  'मैं एक अन्य अनुमान लगाने जा रहा हूं। यह किसी प्रणाली पर आधारित नहीं है बल्कि यह मेरा साहस है। अमेरिकी नेता चाहे वो डेमोक्रेट हों या ट्रंप के अपने रिपब्लिकंस वो ट्रंप को राष्ट्रपति के रूप में देखना नहीं चाहते हैं क्‍योंकि वो ट्रंप पर काबू नहीं रख सकते। ट्रंप की सोच उनके अनुमान से परे हैं। वे पेंस को पसंद करते हैं जो बिल्कुल रुढ़िवादी और नियंत्रण में रहने वाले रिपब्लिकन हैं। लिचमैन ने कहा कि उन्‍हें पूरा यकीन है कि डॉनल्‍ड ट्रंप राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने वाला कोई काम कर या फिर अधिक खर्च कर किसी न किसी को महाभियोग चलाने का मौका देंगे। लिचमेन ने यह भी कहा है कि ट्रंप पर महाभियोग प्रस्तान अगले साल किसी भी वक्त आ सकता है।