ट्रंप की ट्विटर पर धमाकेदार एंट्री, 24 घंटे में फॉलोअर्स की संख्या हुई एक करोड़ 42 लाख

नई दिल्ली ( 22 जनवरी ): अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट 'पीओटीयूएस' पर फॉलोअर्स की संख्या 24 घंटे से भी कम समय एक करोड़ 42 लाख हो गई। शनिवार शाम तक इस अकाउंट से पांच ट्वीट किए गए थे। ट्रंप मार्च 2009 में इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर आए थे। उनके निजी अकाउंट के दो करोड़ नौ लाख फॉलोअर्स हैं।

शपथ ग्रहण समारोह के बाद आयोजित तीन बॉल (दावत) में से एक में ट्रंप ने समर्थकों से ट्वीट जारी रखने की अनुमति मांगी। उन्होंने कहा कि यह उन्हें बेईमान मीडिया से बचाने में मदद करेगा और समर्थकों के भी सीधे संपर्क में रह सकेंगे।

बतौर राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा किए गए सभी ट्वीट अब 'पीओटीयूएस44' हैंडल के तहत सुरक्षित रखे जाएंगे। ओबामा का आधिकारिक ट्विटर अकाउंट बंद किए जाने के वक्त एक करोड़ 39 लाख फॉलोअर्स थे। यह उनके निजी अकाउंट के फॉलोअर्स आठ करोड़ नौ लाख से काफी कम हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनवरी 2009 में ट्विटर से जुड़े थे। उनके दो करोड़ 65 लाख फॉलोअर्स हैं। ट्विटर के मुताबिक शुक्रवार को हैशटैग इनोगरेशन के साथ एक करोड़ 20 लाख ट्वीट किए गए। आइ डिड इट माई वे तीन शानदार ब्लैक टाई बॉल के साथ शुक्रवार को ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह के तहत दिनभर चला जश्न खत्म हुआ।