ट्रंप को मौत की सजा देगा नॉर्थ कोरिया!

नई दिल्ली(16 नवंबर): उत्तर कोरिया और अमेरिका के नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है। उत्तर कोरिया की ओर से अब कहा गया है कि उनके नेता किम जोंग-उन का अपमान करने के लिए डोनाल्ड ट्रंप को फांसी दे देनी चाहिए। इतना ही नहीं ट्रंप के कोरियाई सीमा के पास का दौरा रद्द करने को लेकर उत्तर कोरिया ने उन्हें कायर भी बताया है। 

- सत्ताधारी पार्टी के अखबार ने ट्रंप के खिलाफ लेख छापा है। 

- अखबार 'रोदोंग शिनमुन' के संपादकीय में खासतौर पर बीते हफ्ते ट्रंप के दक्षिण कोरियाई दौरे के लिए गुस्सा व्यक्त किया गया है। ट्रंप ने सोल में अपने भाषण में उत्तर कोरिया की क्रूर तानाशाही को लेकर काफी कुछ कहा था। ट्रंप अपने 5 देशों के एशियाई दौरे के तहत दक्षिण कोरिया आए थे। 

- संपादकीय में लिखा है, 'सबसे बड़ा अपराध, जिसके लिए ट्रंप को माफ नहीं किया जा सकता, वह है हमारे सर्वोच्च नेता का अपमान करना। ट्रंप को पता होना चाहिए कि वह एक ऐसे अपराधी हैं जिसे कोरियाई लोग मौत की सजा देंगे।' 

ट्रंप ने किम  की लंबाई और वजन को लेकर दिया था ताना...

 अपने एशियाई दौरे के आखिरी दिन ट्रंप ने हनोई से एक ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने किम जोंग-उन की लंबाई और वजन को लेकर ताना दिया था। 

- ट्रंप ने ट्वीट किया, 'किम जोंग-उन मुझे बूढ़ा कहकर मेरा अपमान क्यों करेंगे, जबकि मैं उन्हें कभी छोटा और मोटा नहीं कहूंगा??' अखबार ने ट्रंप के इसी ट्वीट के जवाब में संपादकीय लिखा है। संपादकीय में दोनों कोरियाई देशों को बांटने वाले इलाके में ट्रंप के दौरे के रद्द होने पर भी चुटकी ली गई है। 

- बता दें कि जब भी कोई वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी दक्षिण कोरिया जाता है तो इस क्षेत्र का दौरा करता है लेकिन ट्रंप का हेलिकॉप्टर खराब मौसम की वजह सिर्फ 5 मिनट में ही वापस लौट गया। हालांकि, अखबार ने खराब मौसम की दलील को खारिज किया है और लिखा है, 'मौसम नहीं, बल्कि वे हमारे सैनिकों की घूरती आंखों का सामना करने से डर रहे थे।'