चीन की गदड़भभकी से नहीं डरेगी भारतीय सेना, हर हालात से निपटने को तैयार

नई दिल्ली (9 जुलाई): चालबाज चीन डोकलाम से सैनिकों को हटाने के लिए भारत पर लगातार दवाब बना रहा है। वहीं भारत पर इसबार चीन की गीदड़भभकी का कोई असर नहीं दिख रहा है। चीन के आक्रामक रुख से बेपरवाह भारत सेना ने डोकलाम में हर हालात से निपटने और लंबे समय तक वहां डटे रहने की तैयारी कर चुकी है। विवादित इलाके में तैनात भारतीय सैनिक तंबू लगाकर रह रहे हैं जो इस बात का संकेत है कि जब तक चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी वहां से अपने सैनिक नहीं बुलाती, वे भी वहां से नहीं हटेंगे।


 आपको बाता दें कि चीन वहां से भारतीय सैनिकों को वापस बुलाने की लगातार मांग कर रहा है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि स्थल पर मौजूद सैनिकों को लगातार आपूर्तियां की जा रही हैं जो इस बात का संकेत है कि भारतीय सेना चीन के किसी भी तरह के दबाव में नहीं झुकेगी।


फिलहाल डोकलाम में पिछले तीन हफ्ते से ज्यादा समय से गतिरोध जारी है।चीन के सामरिक रूप से महत्वपूर्ण इलाके में सड़क निर्माण की कोशिश करने के बाद इलाके में तनातनी शुरू हुई थी। भारत में इस क्षेत्र को डोका ला नाम से बुलाता है, भूटान इसे डोकलाम कहता है, जबकि चीन इसे अपने डोंगलांग क्षेत्र का हिस्सा बताता है।