बच्ची चंद दिनों की मेहमान, पास से हटने को तैयार नहीं ये बेज़ुबान

नई दिल्ली (3 मई) :इनसान के साथ कुत्ते के लगाव के किस्से अक्सर सुनने में आते रहते हैं। ऐसा ही कुछ हुआ है अमेरिका के मिनेपोलिस में। वहां 5 महीने की एक बच्ची नोरा हाल हॉस्पिटल के बेड पर गंभीर हालत में है। चार हफ्ते पहले नोरा को तेज़ स्ट्रोक के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। तभी से वो कोमा में है। |ऑस्ट्रेलियन वीमेन वीकली की रिपोर्ट के मुताबिक परिवार के दो कुत्ते नोरा के पास से हटने को तैयार नहीं है।

नोरा की मां मेरी हाल को डॉक्टर्स ने दिल तोड़ने वाली जानकारी दी कि बच्ची चंद दिनों की ही मेहमान है। मेरी हाल और उनके पति को ये फैसला लेना है कि नोरा की लाइफ सपोर्ट को हटा दिया जाए या नहीं।

लेकिन इस परिवार के कुत्ते बच्ची के पास से हटने को तैयार नहीं है। मेरी हाल के मुताबिक हॉस्पिटल प्रशासन ने कुत्तों को बच्ची के आखिरी दिनों में उसके पास रहने की इजाजत दे दी है क्योंकि ये कुत्ते बच्ची से बहुत ज़्यादा घुलेमिले हुए थे। मेरी ने बताया कि नोरा की ये हालत देखकर कुत्ते भी बहुत दुखी और उदास हैं।

मेरी की चिंता ये है कि क्या कुत्तों के लिए यहां अधिक रुकना सही है या उन्हें अपने भाई के घर भेज दें। मेरी तय नहीं कर पा रही हैं कि कुत्तों के लिए क्या सही है। इसके लिए उन्होंने 'द वंडरफुल वर्ल्ड ऑफ बेसेट हाउंड्स फेसबुक पेज'  से सलाह मांगी है। मेरी की इस पोस्ट पर बहुत सारे लोगों ने प्रतिक्रिया दी। मेरी ने अब कुत्तों को नोरा के पास ही रखने का फैसला किया है। मेरी ने इसके लिए समर्थन देने वाले लोगों का शुक्रिया कहा है।