WATCH: आवारा कुत्तों ने ली 13 मासूमों की जान

नीरज आनन्द, बरेली (3 जून): उत्तर प्रदेश के बरेली के गांव में आवारा कुत्तों का कहर है। दर्जनभर कुत्तों का गैंग मासूमों का दुश्मन बन चुका है। डॉग गैंग अब तक 13 बच्चों की जान ले चुका है। बहेड़ी के बाकौली गांव में घर के बाहर दो सगे भाई खेल रहे थे। इन दोनों भाईयों पर डॉग गैंग ने हमला बोल दिया। दोनों को बुरी तरह से ज़ख्मी कर दिया। गांव के लोग इतने दहशत में हैं कि कहीं डॉग गैंग ना आ जाए।

इन आवारा आतंकियों के खौफ का आलम ये है कि गांव के बच्चे स्कूल में झुंड बनाकर जाते हैं। गांव के लोग बताते हैं कि गांव में 100 से ज़्यादा ऐसे लोग हैं जिन्हें कुत्तों का ये गैंग काट चुका है। ये बच्चों को अकेला देख उनपर हमला कर देता है और जब गांव के लोग दौड़ाते हैं तो जंगल में भाग जाता है। इन दो मासूमों के साथ भी ऐसा ही हुआ। लोगों ने लाठी डंडे की ज़ोर से इन मासूमों को मौत के मुंह से छुड़ाया।

बहेड़ी और शहर से सटे और भी कई गांव हैं, जहां इन आदमखोरों का खौफ पिछले तीन सालों से फैला हुआ है। 15 मई 2016 को 10 साल का पुष्पेंद्र घर वालों के साथ जा रहा था। घर वाले आगे निकल गए और मासूम पुष्पेंद्र थोड़ा पीछे रहा गया तभी खेतों में से निकले आवारा कुत्तों के झुंड ने पुष्पेंद्र पर हमला कर दिया। जब तक उसे बचाया जाता तब तक उसकी मौत हो गई।

पुष्पेंद्र की मौत से पहले बहेड़ी क्षेत्र में पिछले 18 अप्रैल को पांच साल के आमिर को आदमखोर कुत्तों ने अपना शिकार बना लिया। आदमखोर कुत्तों ने मासूम आमिर को बुरी तरह से नोच डाला था। आमिर की भी मौके पर ही मौत हो गयी थी। लोगों का कहना है कि प्रशासन कि तरफ से इन कुत्तों के रोकथाम के लिए उठाए गए कदम नाकाफी हैं।

वीडियो:

[embed]https://www.youtube.com/watch?v=-fj9IWMG3Do[/embed]