OT मे दिखा कॉकरोच, डॉक्टरों ने सर्जरी रोक बनाया वीडियो

मुंबई(10 जनवरी): ठाणे के अस्पताल में 45 साल के एक शख्स का ऑपरेशन चल रहा था, लेकिन डॉक्टरों को अचानक ऑपरेशन रोकना पड़ा। ऑपरेशन रोकने का कारण था ऑपरेशन थिअटर में कॉकरोच का दिखाई देना। सर्जन ने ऑपरेशन रोककर कॉकरोच का वीडियो बनाया।

- शुक्रवार का छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में मरीज की सर्जरी कर रहे सीनियर सर्जन संजय बरनवाल ने सर्जरी रोककर ऑपरेशन थिअटर में रेंग रहे कॉकरोच की रिकॉर्डिंग की ताकि अस्पताल में गंदगी की ओर प्रशासन का ध्यान खींचा जा सके।

- डॉक्टर बरनवाल पिछले महीने अस्पताल में कीड़े-मकौड़ों को लेकर शिकायतें कर चुके हैं, लेकिन अब तक कलवा अस्पताल के कमरों में सफाई रखने की दिशा में जरूरी कदम नहीं उठाए गए। यह अस्पताल ठाणे नगर निगम द्वारा संचालित किया जाता है।

- अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टरों और स्टाफ का मानना है कि गंदगी की वजह से पहले ही गंभीर समस्याएं सामने आ रही हैं। पिछले महीने सर्जरी किए गए मरीजों में से 25 फीसदी को सर्जरी के बाद इन्फेक्शन हुए।

- राजीव गांधी मेडिकल कॉलेज से अटैच्ड 500 बेड वाले छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में 4 नए मॉड्यूलर ऑपरेशन थिअटर हैं। स्टाफ की कमी के चलते इनमें से सिर्फ एक काम करता है।

- 15 दिन पहले हड्डी रोग विभाग के एक अन्य वरिष्ठ डॉक्टर ने कमरे में कॉकरोच देखा था, अस्पताल प्रशासन को बताने से पहले उन्होंने उसे मारकर कमरे से बाहर कर दिया था।