प्रधानमंत्री मोदी जवानों संग मनाएंगे दिवाली, केदारनाथ धाम में करेंगे पूजा



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 7 नवंबर ): देशभर में आज दिवाली का त्योहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी आज केदारनाथ के दर्शन करेंगे और मंदिर में पूजा करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री केदारपुरी में हो रहे कामों का जायजा लेंगे। यहां पर निर्माण का काम पिछले साल शुरू हुआ था। इस मौके पर मंदिर को तीन टन से अधिक फूल- मालाओं से सजाया गया है। दीपावली के दिन मंदिर में पांच हजार से अधिक मिटटी के दिये जलेंगे। केदारनगरी अब अपने भक्तों के लिए भव्य रुप में तैयार है लिहाजा आज पीएम मोदी खुद बाबा के चरणों में हाजिरी लगा कर आने 4 राज्यों के विधानसभा चुनावों का शंखनाद करेंगे।  


पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ''दीपावली की सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई। मेरी कामना है कि प्रकाश का यह पावन पर्व सबके जीवन में सुख, शांति एवं समृद्धि लेकर लाए।''




साथ ही प्रधानमंत्री मोदी आज सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे। इस बात की जानकारी खुद प्रधानमंत्री ने दी। वे अपने अनुभवों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करेंगे। इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से दिवाली की शुभकामनाओं के जवाब में मोदी ने कहा, ‘‘हर साल मैं अपने सीमावर्ती इलाके में जाता हूं और अपने जवानों को हैरान करता हूं. इस साल भी बहादुर जवानों के साथ मनाउंगा। उनके साथ वक्त गुजारना खास होता है.'' उन्होंने कहा कि वह बुधवार की शाम तस्वीरें भी साझा करेंगे।




वहीं इज़राइल के प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि,  'इज़राइल के लोगों की ओर से, मैं अपने प्यारे दोस्त नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं देना चाहता हूं। रोशनी के इस चमकदार त्योहार से आपको खुशी और समृद्धि मिले। हमें बेहद ख़ुशी होगी अगर आप इस ट्वीट का उत्तर, उस शहर के नाम से दें जहां आप यह त्योहार मना रहे हैं।'

केदारनाथ धाम में पूजा अर्चना के बाद पीएम दोपहर बाद हेलीकाप्टर से हर्षिल के समीप एक अग्रिम सैन्य चौकी के लिए रवाना होंगे। शाम को आईटीबीपी और सेना के जवानों के साथ प्रधानमंत्री मोदी दीपावली समारोह में शामिल होंगे। इस दौरान थलसेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत भी पीएम के साथ रहेंगे। हालांकि अभी तक शासन स्तर से केवल केदारनाथ धाम दौरे की पुष्टि है, जबकि उनके हर्षिल में दिवाली मनाने का कार्यक्रम राज्य के पास नहीं है।