सावधान: यात्रियों के साथ जाने वालों को अब प्लेटफॉर्म पर नहीं मिलेगी एंट्री

नई दिल्ली (15 अक्टूबर): अगर आप अपने किसी परिजन को स्टेशन छोड़ने या फिर रिसीव करने जा रहे हैं या फिर जाने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए जरूरी है। दिवाली और छठ के त्यौहारों के मौके पर स्टेशन पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे ने फिलहाल प्लेटफॉर्म टिकटों की ब्रिकी पर कुछ दिनों के लिए रोक लगाने का फैसला किया है। त्योहारों के मद्देनजर स्टेशनों भीड़ को देखते हुए सोमवार से प्लेटफार्म टिकट की बिक्री बंद कर दिया जाएगा। साथ ही भीड़ के मद्देनजर किसी भी अनहोनी घटना को टालने के लिए स्काउट, सिविल डिफेंस और रेलवे पुलिस को आदेश दिए गए हैं कि पुल पर कोई भी ना रुके। कहीं भी झुंड इकट्ठा होने से पहले ही उसे तत्काल प्लेटफार्म की तरफ रवाना कर दिया जाए। 

वहीं दिवाली और छठ पर अपने घर जाने का प्लान बना रहे लोगों के लिए उत्तर रेलवे ने 156 स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। इनमें से 84 ट्रेन दिल्ली से चलाई जा रही है। साथ ही भीड़ को देखते हुए 36 रेलगाड़ियों में 58 ज्यादा डिब्बों की व्यवस्था की गई है। इसके साथ रेलवे ने यह सुनिश्चित करने का दावा किया है कि त्योहारों के मद्देनजर इन रेलगाड़ियों के 1800 फेरे ज्यादा लग सकें।

त्योहारों को देखते हुए 20 नई जन साधारण और सुविधा ट्रेन शुरू की जा रही हैं। सुविधा ट्रेन की खासियत यह है कि इसमें तुरंत तत्काल टिकट लिया जा सकता है दूसरी तरफ जन साधारण में कोई भी टिकट लेकर साधारण किराए पर यात्रा कर सकता है।