दिव्या भारती को गुजरे 25 साल हो गए, दिव्या भारती की मौत एक राज बनकर रह गई

मुंबई (5 अप्रैल): 5 अप्रैल 1993 वो तारीख है जब बॉलीवुड  की खूबसूरत हीरोइन दिव्या भारती की मौत हो गई थी। दिव्या की मौत कैसे हुई इसका  खुलासा अब तक यानी 25 साल बाद भी नहीं हो सकाष उनकी मृत्यु के कुछ साल बाद 1998 में पुलिस ने इसे एक्सीडेंट केस मानकर  बंद कर दिया था। दिव्या की मृत्यु को लेकर कई ख़बरें चर्चा में रही थीं, जैसे अंडरवर्ल्ड का हाथ होना, उनके पति साजिद नाडियाडवाला पर भी शक किया गया, वहीं नशे को भी उनकी मौत का कारण माना गया। 

90 के दशक की शुरुआत में दिव्या बॉलीवुड पर राज कर रही थीं लेकिन वो अंदर से परेशान थीं। कई कलाकारों के साथ उनके नाम जोड़े जा रहे थे। इसी दौर मे साजिद नाडियादवाला से उनकी नज़दीकिया  बढ़ीं।  कहते हैं जल्द ही दिव्या भारती और साजिद नाडियादवाला ने शादी कर ली लेकिन इस शादी को बाकी दुनिया से छुपा कर रखा गया  फिर एक दिन अचानक आई एक सनसनीखेज़ खबर 5 अप्रैल 1993 को पांचवी मंज़िल से गिरकर दिव्या की मौत हो गई जिन हालात में दिव्या की मौत हुई थी हर कोई हैरान था। 

मीडिया में तरह तरह की बातें हो रही थीं। कोई इसे हादसा बता रहा था, कोई इसे खुदकुशी कह रहा था तो कोई से हत्या तक बता रहा था तो कोई उनकी मौत को अंडरवर्ल्ड से जोड़ रहा था । कहीं ये खबर छप रही थी दिव्या हादसे के वक्त गहरे नशे में थी। दिव्या की मौत के केस में मुंबई पुलिस ने भी लंबे समय तक जांच की। घरवालों से लेकर कई लोगों से पूछताछ हुई लेकिन पांच साल की जांच में कोई नतीजा नहीं निकला। 1998 में केस की फाइल बंद कर दी गई और दिव्या भारती की मौत का राज़ आज तक राज़ है।