BSNL के इस ऑफर के सामने नहीं टिक पायेंगी प्राईवेट कंपनियां !

नई दिल्ली (16 जनवरी): निजी दूरसंचार कंपनियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा झेल रही सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी भारत संचार निगम (बीएसएनएल) ने  एक ऐप लॉन्च किया। यह ऐप मोबाइल फोन को एक तरह से कॉर्डलेस फोन में बदल देगा और घर के दायरे में लैंडलाइन नंबर से जुड़ जाएगा। आप आसानी से बात कर सकेंगे। इसके लिए आपको अपने लैंडलाइन फोन तक नहीं जाना पड़ेगा। इसके साथ ही कंपनी ने मोबाइल टीवी सेवा 'डिटो टीवी' शुरू की है।

मोबाइल टीवी के लिए ग्राहकों को डिटो टीवी ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके लिए मासिक शुल्क 20 रुपये प्रतिमाह होगा। यह सेवा 223 रुपये के डेटा विशेष शुल्क वाउचर के साथ भी होगी। डिटो टीवी एक मोबाइल टीवी सेवा है जिसमें सब्सक्राइबर 80 से अधिक लाइव चैनल देख सकेंगे जिसमें एचडी चैनल भी शामिल हैं। यह सेवा आईओएस और एंड्रायड डिवाइस वाले मोबाइल, टैबलेट के साथ-साथ टीवी या पीसी पर ली जा सकती है।

बीएसएनएल ने अपने एक वक्तव्य में स्पष्ट किया, "स्मार्टफोन में यह ऐप डाउनलोड करने की जरूरत होगी लेकिन बीएसएनएल ब्रॉडबैंड मॉडम (वाई-फाई) से कनेक्टिविटी के बाद, ग्राहक आउटगोइंग कॉल कर सकेंगे। यह सेवा मोबाइल ऑपरेटर सेवा या मोबाइल हैंडसेट के ग्राहक सिम से किसी भी तरह से लिंक नहीं है।" यानी इसके लिए आपके पास बीएसएनएल ब्रॉडबैंड होना चाहिए।