राहुल गांधी के अमेठी दौरे को जिला प्रशासन ने नहीं दी अनुमति

नई दिल्ली(1 अक्टूबर): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अमेटी दौरे को जिला प्रशासन ने अनुमति देने से मना कर दिया है।  अमेठी में राहुल गांधी का दौरा 4 अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक प्रस्तावित था। 

- कांग्रेस कमिटी को इस मामले में लिखित पत्र भेजा है जिसमें जिला प्रशासन ने राहुल गांधी को किसी भी तरह की सुरक्षा देने से मना कर दिया है।

- डीएम योगेश कुमार ने बताया कि अमेठी जिले में मूर्ति विसर्जन दशहरे के पांचवें दिन करने की प्रथा है। इसलिए 5 अक्टूबर और 6 अक्टूबर को मूर्ति विसर्जन होना है। पूरे जिले में 896 मूर्तियों का विसर्जन किया जाना है। ऐसे में जिला प्रशासन और पुलिस पर सुरक्षा का बहुत दबाव है। इतना ही नहीं जिले की कुछ फोर्स दूसरे जिले में भी भेजी गई है। जिससे जिले में फोर्स कम है। ऐसे में अगर राहुल गांधी आएंगें तो उन्हें सुरक्षा दिया जाना संभव नहीं होगा।

- डीएम ने इस मामले में जिला कांग्रेस कमिटी की तरफ से आए पत्र का जवाब लिखित दिया है। जिसमें साफ कहा गया है कि अगर राहुल गांधी 4 से 6 के बीच अमेठी आएंगे तो जिला प्रशासन उन्हें सुरक्षा देने में असमर्थ होगा। डीएम ने उन्हें 7 या 8 अक्टूबर को आने को कहा है। फिलहाल जिला कांग्रेस कमिटी का कहना है कि उनकी तरफ से राहुल गांधी के दौरे को किसी भी हाल में आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।