Blog single photo

भारत में लांच हुई बजाज डिस्कवर 110 CBS, इन बाइकों से होगी टक्कर

अगर आप कम बजट में बाइक खरीदने का विचार कर रहैं हैं तो यह खबर आप ही के लिए है। दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ने भारत में अपनी शानदार बाइक डिस्कवर 110 CBS को लांच कर दिया है।

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 फरवरी): अगर आप कम बजट में बाइक खरीदने का विचार कर रहें हैं तो यह खबर आप ही के लिए है।  दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ने भारत में अपनी शानदार बाइक डिस्कवर 110 CBS को लांच कर दिया है। इस बाइक में कंपनी ने सेफ्टी को देखते हुए काफी अपडेट किया है। इस बाइक में ब्रेकिंग के लिए (कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम) दिया गया है। इसके अलावा भी बाइक में कई बदलाव किए गए हैं। इस बाइक की कीमत कंपनी ने अपनी पुरानी मॉडल डिस्कवर 110 से मात्र 563 रुपये ज़्यादा रखी है। यह देश की एक कम बजट वाली बाइक है, जिसे सभी श्रेणी के लोग खरीद सकते हैं।

 आइए जानतें हैं इस नई  डिस्कवर 110 CBS में क्या-क्या बदलाव किए गए हैं।

आपको बता दें कि नए सेफ्टी फीचर्स नॉर्म्स के अनुसार 150 सीसी से कम पावर की हर मोटरसाइकिल में CBS सिस्टम होना जरूरी है। इसी क्रम में कंपनी ने कुछ समय पहले अपनी प्लेटिना 110 को भी CBS के साथ लॉन्च किया था। नए कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम बाइक में होने से से एक बार ब्रेक लगाने पर फोर्स फ्रंट और रियर दोनों टायर्स समान रूप से काम करते नज़र आंएगे । इस ब्रेक के होनो से बाइक में फिसलने की संभावना लगभग खत्म हो जाती है।  इसके अलावा मोटरसाइकिल में तकनीक रूप से कोई बदलाव नहीं किए गए हैं।

बाइक में पहले की तरह 115.45 सीसी का इंजन दिया गया है। जिससे 7,000 आरपीएम पर 8.6 एचपी की पावर और 5,000 आरपीएम पर 9.81 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। नई बाइक को जल्द ही कंपनी  शोरूम पर भेज देगी। उम्मीद है कि इस बाइक की डिलेवरी अगले कुछ महीनों में शुरु कर दी जाएगी। नई डिस्कवर 110 का मुकाबला भारत में 110 ड्रम, होंडा सीडी 110 ड्रीम CBS DLX और हीरो पैशन प्रो 110 ड्रम से की जाएगी। इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 53,273 रुपये के आसपास रखी गई है।

Image Google

NEXT STORY
Top