एयर इंडिया चलाएगा दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को सीधी फ्लाइट...

नई दिल्ली (8 अगस्त): नई दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को के लिए एयर इंडिया रोजाना सीधी फ्लाइट चलाएगी। एयर इंडिया का साल के अंत में रोजाना ये फ्लाइट्स ऑपरेट करने का प्लान है। अभी ये फ्लाइट्स हफ्ते में 3 दिन होती है।

दिसंबर 2015 में हुई थी शुरुआत... - एयर इंडिया की नई दिल्ली-सैनफ्रांसिस्को फ्लाइट्स दिसंबर, 2015 में शुरू की गई थीं। - इसके साथ साल के अंत में ही नई दिल्ली-वाशिंगटन के बीच भी फ्लाइट शुरू करने का भी प्लान है। - हालांकि एयर इंडिया की नई दिल्ली-वाशिंगटन फ्लाइट को शुरू करने का प्लान पहले से था, लेकिन देरी होने वजह से इसे भी सर्दियों में शुरू किया जाएगा।

AI-173 हफ्ते में 3 दिन उड़ान भरती है... - अभी AI-173 फ्लाइट बोइंग 777 प्लेन से दिल्ली-सैन फ्रांसिस्कों के बीच हफ्ते में तीन दिन उड़ान भरती है। - पिछले साल दिसंबर में शुरू की गई एयर इंडिया की ये फ्लाइट भारत से अमेरिका के वेस्टर्न कोस्ट तक सीधे पहुंचने वाली फ्लाइट बनी थी। - फ्लाइट के फ्रांसिस्को पहुंचने पर वहां दोनों देशों के लोगों ने शानदार स्वागत किया था। - मौजूदा वक्त में एयर इंडिया दिल्ली और मुंबई से यूएस के न्यूयार्क (जॉन एफ कैनेडी) और नेवार्क के लिए भी इंटरनेशनल फ्लाइट ऑपरेट करता है।

6 घंटे के समय की होती है बचत... - दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को के बीच चलने वाली इस फ्लाइट का गर्मियों के सीजन में इकोनॉमी क्लास का फेयर 87 से 96 हजार रु. के बीच है। - यह दूसरी इनडायरेक्ट फ्लाइट्स के किराए (करीब 60 हजार) के मुकाबले ज्यादा है। - लेकिन एयर इंडिया की ये प्रीमियर फ्लाइट्स से दूसरे देशों की फ्लाट्स के मुकाबले कम समय लेती है। - नई दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को डायरेक्ट फ्लाइट से करीब 6 घंटे की बचत होती है। - डायरेक्ट फ्लाइट के शुरू होने से पहले भारत से सैन फ्रांसिस्को की दूरी तय करने में 23 घंटे का समय लगता था। अमेरिका में रह रहे भारतीयों का भी वक्त बचता है - इससे पहले उन्हें फ्लाइट पकड़ने के लिए शिकागो जाना पड़ता था। - खास बात यह है कि इस फ्लाइट को शुरू करने का एलान मोदी ने लिए सितंबर 2015 में अपनी सिलिकॉन वैली विजिट के दौरान किया था।