केजरीवाल ने पार्टी की सालगिरह पर लूटाए पैसे, 12000 की थी खाने की एक थाली!

नई दिल्ली (8 अप्रैल): आम आदमी की बात करने वाली आम आदमी पार्टी के जश्न में हजारों की थाली परोसे जाने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक ये मामला केजरीवाल की ओर से दी गई पार्टी का है। बताया जा रहा है कि केजरीवाल की एक पार्टी में परोसी गई एक-एक थाली 12 हजार रुपये से ज्यादा की थी।


मामला केजरीवाल सरकार के एक साल पूरे होने पर दिल्ली में आयोजित की गई एक पार्टी का है। इस पार्टी में एक प्लेट खाने का बिल 12 हज़ार रुपये था। शुंगलू कमेटी ने दिल्ली सरकार की इस कथित फिजुलखर्ची पर सवाल उठाए हैं। दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के एक साल पूरा होने के मौके पर पिछले साल 12 फरवरी 2016 को सीएम अरविन्द केजरीवाल के घर पर एक पार्टी आयोजित की गई थी। इस विशेष जलसे में शरीक हुए मेहमानों के लिए जो थाली परोसी गई थी, उसमें प्रत्येक थाली की कीमत 12 हजार 20 रुपये है।


एक हिन्दी वेबसाइट के मुताबिक इस समारोह में सरकार के नेता विधायक और मंत्री समेत 30 लोग शामिल हुए थे। तीस लोगों के खाने का बिल 3 लाख 60 हजार 600 रुपये बना है। इस रकम पर 10 फीसदी की दर से 36 हजार 60 रुपये का सर्विस टैक्स लगाया गया है। कुल मिलाकर 30 लोगों के खाने का ये बिल लगभग 4 लाख रुपये आया है।


वीडियो: