कार्तिक के सिक्स को लेकर चेतन शर्मा ने दिया ये बड़ा बयान

नई दिल्ली(20 मार्च): निदाहस ट्रॉफी में बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने ऐसी पारी खेली जो शायद ही कभी कोई भूल पाए। 8 गेंदो पर बनाए गए ताबड़तोड़ 29 रनों की उनकी पारी की हर कोई तारीफ कर रहा। कार्तिक की इस पारी से टीम इंडिया बांग्लादेश को 4 विकेट से हराने में कामयाब रही। आखिरी गेंद पर 5 रन की जरूरत थी। उन्होंने एक्सट्रा कवर पर छक्का जड़कर मैच जिताया।

कई लोगों को इसे देखकर शारजाह में खेले गए उस मैच की याद ताजा हो गई होगी जिसमें जावेद मियांदाद ने चेतन शर्मा की गेंद पर लगाया था। क्रिकेट के इतिहास में ऐसे दो ही मौके आए हैं जब आखिरी गेंद पर सिक्स लगाकर किसी टीम ने कोई खिताब जीता हो। 

पहला- 1986 में शारजाह में भारत को मायूस होना पड़ा था जब चेतन शर्मा की गेंद को जावेद मियांदाद ने सिक्स लगाकर पाकिस्तान को ऑस्ट्रलेशिया कप दिला दिया था।

- 32 साल बाद दिनेश कार्तिक ने वही कारनामा भारत के लिए किया जब उन्होंने बांग्लादेश के सौम्य सरकार की गेंद को बाउंड्री के बाहर उड़ाकर भारत को निदाहस ट्रॉफी दिलाई। 

-चेतन शर्मा ने एक मीडिया हाउस से बातचीत में कार्तिक के सिक्स को मियांदाद के सिक्स पर तरजीह देते हुए कहा, 'कार्तिक का सिक्स ज्यादा बेहतर था।' किस मायने में बेहतर/ इस सवाल पर चेतन ने कहा, 'मियांदाद ने मेरी गेंद पर मिडविकेट पर सिक्स लगाया था जबकि डीके ने कवर्स के ऊपर से मारा। इतने दबाव में कवर्स पर सिक्स लगाना आसान नहीं होता।' 

-चेतन ने अपनी उस गेंद को याद करते हुए कहा कि ऐसी परिस्थितियों में बोलर हमेशा यॉर्कर लेंग्थ की गेंद डालने की कोशिश करता है लेकिन सही तरीके से न पड़ने पर उसका खामियाजा भुगतना पड़ता है।