IND vs SL: 43 साल बाद दिनेश कार्तिक के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

नई दिल्ली (11 दिसंबर): भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में श्रीलंका ने भारत को इस मैच में 7 विकेट से हराया। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और सिर्फ  112 रन ही बना पाई। श्रीलंकाई टीम ने 20.4 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

रविवार को धर्मशाला में खेले जाने वाले इस मैच में भारतीय टीम के मिडल ऑर्डर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। कार्तिक सबसे ज्यादा गेंद खेलकर शून्य पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ रविवार को धर्मशाला में कार्तिक ने 18 गेंदों का सामना किया जिसमें वो एक रन बनाने में भी कामयाब नहीं हो पाए। इसके साथ ही उन्होंने 43 साल पुराना शर्मनाक रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। इससे पहले एकनाथ सोलकर साल 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेले गए वनडे मैच में 17 गेंद खेलकर बिना रन बनाए आउट हो गए थे।

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बहुत खराब रही। टीम ने 8.5 ओवर में 8 रनों पर ही तीन बड़े विकेट गंवा दिए। कार्तिक के अलावा शिखर धवन भी शून्य पर ही आउट हुए, वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने सिर्फ 2 रन का योगदान दिया। इसके बाद श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे ने भी एक बड़ा मौका अपने हाथ से गवां दिया।