यूपी चुनावः डिंपल का मोदी सरकार पर वार, जीडीपी बढ़ी तो सिलिंडर महंगा क्यों?

नई दिल्ली ( 2 मार्च ): उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में छठे चरण के लिए प्रचार का आज आखिर दिन है। सभी राजनीतिक दलों ने यूपी चुनाव में पूरा जोर लगा दिया है। गुरुवार को समाजवादी पार्टी की सांसद और सीएम अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने आजमगढ़ में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। डिंपल यादने ने भाजपा पर जमकर हमला बोला।

डिंपल यादव ने नोटबंदी के बावजूद जीडीपी की रफ्तार बढ़ने के सरकार के दावे पर सवाल खड़े किए। सपा का गढ़ माने जाने वाले आजमगढ़ में डिंपल ने गुरुवार को कहा कि अगर जीडीपी बढ़ गई है तो रसोई गैस महंगी क्यों हो गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के मंत्री इसे लेकर झूठे दावे कर रहे हैं। कानून व्यवस्था के मसले पर भी बीजेपी को घेरते हुए डिंपल ने कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था बीजेपी शासित राज्यों से बेहतर है।

मुलायम के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में उनकी बहू डिंपल यादव ने मुख्य तौर पर अपने भाषण में बीजेपी को ही निशाने पर लिया। जीडीपी के ताजा आंकड़ों को लेकर पीएम मोदी को घेरते हुए डिंपल ने उसे एलपीजी सिलिंडर के बढ़े दाम से जोड़ दिया। उन्होंने कहा, कि अगर जीडीपी बढ़ गई है तो एलपीजी महंगी क्यों कर दी गई।' बता दें कि बिना सब्सिडी वाले सिलिंडर का दाम बुधवार को 86 रुपये बढ़ा दिया गया है।

डिंपल ने अखिलेश सरकार की पुलिस के लिए डायल 100 और 108 ऐम्बुलेंस सेवा की तारीफ की और कहा कि फोन आने पर पुलिस तुरंत कार्रवाई करती है। प्रदेश की कानून व्यवस्था पर बीजेपी द्वारा उठाए जा रहे सवालों का भी उन्होंने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि यूपी की कानून व्यवस्था, बीजेपी शासित राज्यों से कहीं बेहतर है। बीजेपी शासित राज्यों में ज्यादा अपराध होते हैं।

भाषण में डिंपल ने मुलायम का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि नेताजी का आजमगढ़ से गहरा रिश्ता है।