बजरंग दल के ट्रेनिंग शिविर पर बवाल, दिग्विजय ने सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली (28 मई): मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह राजगढ़ जिले में चल रहे बजरंग दल के प्रशिक्षण शिविर पर सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट कर पूछा कि क्या एमपी सरकार ने इसकी स्वीकृति दी है ? क्या DGP मोहदय या राजगढ़ की SP महोदया इस की जानकारी देंगे?

वहीं दिग्विजय सिंह के बेटे और गुना विधायक जयवर्धन सिंह ने भी इस मामले में ट्वीटर पर लिखा कि आश्चर्य की बात है कि म.प्र. के राजगढ़ जिले में बजरंग दल राष्ट्रवाद के नाम पर युवाओं को हत्यारों की ट्रेनिंग दे रही है। जब हमारे देश की सेना आज़ादी से लेकर आज तक हिंदुस्तान की रक्षा कर रही है तो ऐसे हिंसक कार्यक्रम का औचित्य क्या है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में बजरंग दल अपने कार्यकर्ताओं को कथित रूप से हिंदुओं की रक्षा और लव जिहाद रोकने के नाम पर हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहा है। राजगढ़ में आयोजित कैंप में कार्यकर्ताओं को हथियारों के साथ लाठियां चलाने की ट्रेनिंग दी जा रही है।

वहीं दूसरी ओर बजरंग दल के प्रशिक्षण शिविर पर कांग्रेस के उठाए सवालों पर बीजेपी ने सफाई दी है. BJP प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि अपनी सुरक्षा के लिए कोई भी शिविर आयोजित कर सकता है। हालांकि पूछने पर वो ये नहीं बता पाए कि ट्रेनिंग शिविर के लिए बजरंग दल को अनुमति कहां से मिली।