शाहरुख की फिल्म 'जीरो' के क्लाइमैक्स की शूटिंग हुई थी नासा में, आपको पता क्या?

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 दिसंबर): भारतीय सिनेमा के मशहूर अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म जीरो इस महीने की 21 तारीख को सिनेमा घरों में रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म को लेकर फैंस में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। दरअसल, फिल्म जीरो के ट्रेलर को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चाएं हो रही हैं। वहीं आपको बता दें कि खान की फिल्म जीरा का के ट्रेलर को यू ट्यूब पर भी बेहतरीन रिसपाॅन्स मिल रहा है। इस फिल्म के बारे में आपको हर जगह अलग-अलग चर्चाएं होती हुई मिली होंगी लेकिन हम आपको इसके बारे में एक ऐसी दिलचस्प बात बताने जा रहे हैं जिसके बारे में न तो आपने उसके बारे में कहीं पढ़ा होगा न ही देखा होगा।

जी हां आपको बता दें कि शाहरुख की फिल्म जीरो की शूटिंग के कुछ अंश अमेरिका की स्पेस ऐजेंसी नासा में किए गए हैं। खबर के मुताबिक फिल्म का जो क्लाइमेक्स है उसकी शूटिंग नासा में की गई है। फिल्मी जगत के हवाले से आ रही खबरों के मुताबिक फिल्म जीरो की शूटिंग नासा में तकरीबन 45 दिनों तक चली थी। लेकिन नासा के प्रोटोकाॅल्स और सुरक्षा के लिहाज से फिल्म में कुछ ही शाॅट्स को दर्शाया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये शाहरुख खान की पहली मूवी नहीं है जिसे शूटिंग नासा में हुई हो। इससे पहले साल 2004 में फिल्म स्वदेस की शूटिंग भी नासा में हुई थी।

गौरतलब है कि इस फिल्म में शाहरुख खान के अलावा अनुष्का शर्मा, कैटरीना कैफ भी हैं। शाहरुख इस फिल्म में बौने का रोल करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय ने किया है। बहरहाल, फिल्म 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है अब गौरतलब होगा कि शाहरुख की ये फिल्म बाॅक्स आॅफिस पर कितना धमाल मचाती है।