अंगरेजों से लड़ने को तैयार धोनी-युवी, शुरू की प्रैक्टिस

वैभव भोला, नई दिल्ली (15 दिसंबर): इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट के कमाल के बाद कप्तान धोनी के साथ युवराज मानो यही कह रहे हैं कि अब उनकी बारी है। तभी तो इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले धोनी जहां 1200 ग्राम वाले बल्ले से गदर मचाने की तैयारी में जुटे हैं, वही युवराज सिंह रस्सी वाली ट्रेनिंग से रन बरसाने की प्रैक्टिस कर रहे हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के ठीक पहले धोनी ने 4 बैट खरीदे हैं। 60 दिन के आराम के बाद एक बार फिर मैदान पर धूम मचाने को तैयार हैं माही। धोनी के साथ युवराज ने भी कमर कस ली है। युवराज और धोनी की ये खुद से लड़ाई है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में चौके छक्कों की बारिश करने के बाद धोनी छुट्टी पर चले गए थे, लेकिन अब धोनी की ये छुट्टी खत्म होने वाली है। इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का शंखनाद 15 जनवरी से होने वाला है और उससे पहले 6 जनवरी से बैंगलोर में टीम इंडिया का ट्रेनिंग कैंप भी लगने वाला है, जिसमें धोनी समेत सभी बड़े खिलाड़ी शिरकत करेंगे। ठीक पहले धोनी ने SPARTAN कंपनी से 4 नए बैट मंगवाए हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज धोनी के लिए काफी अहम रहने वाली है, क्योंकि इसके बाद सीधे चैंपियंस ट्रॉफी में माही भारत की ओर से धूम मचाते हुए नजर आएंगे। शायद तभी इस बार धोनी ने अलग ही तरह की तैयारी की है। साल 2016 में धोनी का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था, 13 वनडे में माही ने 27.80 की औसत से 278 रन बनाए थे, जिसमें एक ही अर्धशतक शामिल था। लेकिन साल 2017 में वो इस प्रदर्शन को सुधारना चाहेंगे।

धोनी की ही तरह सिक्सर किंग युवराज सिंह ने भी इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए कड़ा अभ्यास शुरु कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार टी-20 के लिए तो युवराज का चयन होना लगभग तय है, जिसके लिए वो घंटों अपनी फिटनेस पर भी काम कर रहे हैं। हाल ही में युवी का प्रदर्शन रणजी में काफी अच्छा रहा था, जिसका फल उन्हें अब मिल सकता है तो भारतीय क्रिकेट के 2 सबसे बड़े मैच फिनिशर एक बार फिर मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं और अपने हर आलोचक को करारा जवाब भी अपने बल्ले से देना चाहेंगे।