आखिरी गेंद से पहले हार्दिक को धोनी ने दी थी ये सलाह...

बेंगलुरु (24 मार्च) :  बांग्लादेश के ख़िलाफ़ टी20 विश्व कप मैच में आखिरी ओवर के लिए कप्तान एम एस धोनी ने हार्दिक पांड्या पर भरोसा जताया। बांग्लादेश को सिर्फ 11 रन चाहिए थे। पहली दो गेंदों पर चौके जाने से बांग्लादेश का काम आसान हो गया लगता था। लेकिन आखिरी तीन गेंदों पर तीन विकेट गिरने से पासा पलट गया और जीत भारत की झोली में आ गई।

लेकिन इस दौरान धोनी की कप्तानी देखने लायक थी। वो हर गेंद पर हार्दिक से बात कर रहे थे। आखिरी गेंद पर मैच जीतने के लिए बांग्लादेश को 2 और टाई-सुपर ओवर तक ले जाने के लिए सिर्फ 1 रन की दरकार थी। धोनी को पता था कि गेंद बल्ले पर आए या ना आए बांग्लादेशी बल्लेबाज़ रन के लिए दौड़ेंगे ज़रूर। ऐसे में धोनी की हार्दिक को सलाह बहुत मायने रखती थी। धोनी ने हार्दिक से कहा कि किसी भी सूरत में यॉर्कर मत फेंकना।

हार्दिक ने ऐसा ही किया। धोनी ने बताया कि हम काफ़ी चीज़ों पर बात कर रहे थे। यह गेंद बैक ऑफ लेंथ होनी चाहिए थी लेकिन कितनी पीछे हो ये बड़ा सवाल था। वाइड भी नहीं की जा सकती थी।

धोनी कितने सतर्क थे इस बात का सबूत है कि उन्होंने अपने एक हाथ का विकेटकीपिंग दस्ताना पहले ही उतार लिया था, जिससे कि निशाना साधने में आसानी रहे।