धोनी को ऑस्‍ट्रेलिया में मिली धमकी...

वैभव भोला, मेलबर्न (7 जनवरी): दुनिया की नंबर 1 वनडे टीम और वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से उन्हीं की जमीं पर लोहा लेने के लिए पहुंच गई है माही आर्मी। इस दौरे में वनडे की नंबर टीम इंडिया को 5 वनडे और टी-20 मैच खेलने हैं।

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में कदम रखे अभी 24 घंटे ही हुए हैं लेकिन अभी से कंगारुओं ने जुबानी जंग शुरू कर दी है। मौका तो था टेस्ट सीरीज में मिली कामयाबी पर बात करने का, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने इस मौके का फायदा उठाया धोनी की धमकी देने के लिए। बल्लेबाज वॉर्नर के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों ने भी इस मौके को नहीं गंवाया और भारतीय बल्लेबाजों को पहला वनडे शुरू होने से ठीक 5 दिन पहले ही धमका दिया। सभी ने टीम इंडिया को हराने और टी-20 और टेस्‍ट में नंबर वन बनने का दावा ठोक दिया है।

इस सीजन की शुरुआत से ठीक पहले कंगारुओं ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नंबर 1 बनने का सपना देखा था। वनडे की बादशाहत तो कंगारुओं की कायम है, लेकिन टी-20 और टेस्ट क्रिकेट का ताज ऑस्ट्रेलिया से बहुत दूर है। अगर धोनी एंड कंपनी इस वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटा देती है तो फिर वनडे का ताज टीम इंडिया के सिर सज जाएगा और वर्ल्ड क्रिकेट में कंगारुओं की बादशाहत खत्म हो जाएगी, जो उनके लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं होगी।