47 दिनों तक सो नहीं पाएंगे धोनी!

कोमल सिंघल, नई दिल्ली (29 अगस्त): अमेरिका में धोनी-धोनी की गूंज धोनी को परेशान करने वाली हैं। क्योंकि धोनी फैन्स के साथ-साथ अपने टीम की उम्मीदों पर भी खरे नहीं उतर पा रहे हैं।

धोनी के एक शॉट ने उनके करियर पर ग्रहण लगा दिया है। ये हार भले ही उतनी बड़ी नहीं है, लेकिन इस हार ने धोनी को धर्मसंकट में डाल दिया है। अमेरिका के खिलाफ 2 टी-20 मैचों की सीरीज टीम इंडिया 1-0 से हार गई है। दूसरे मैच में बराबरी का मौका था, लेकिन इस बारिश ने धोनी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। जिसके बाद अब धोनी सवालों के साथ सन्नाटे में नजर आ रहे हैं।

धोनी अब नीली जर्सी में 16 अक्टूबर को दिखाई देंगे यानि कि 47 दिन बाद वो भी 5 दिन के लिए। जब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज के लिए मैदान पर उतरेगी। इस दौरान एक बार फिर विराट कोहली धोनी से पहले 3 टेस्ट मैचों में पहले कप्तानी करते नजर आएंगे। यानि कि धोनी की बजाय विराट कोहली टीम के साथ ज्यादा होंगे।

धोनी इसी धर्मसंकट में हैं कि वो 47 दिन कैसे इस हार के साथ रहेंगे। धोनी किसी समय वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे बड़े फिनिशन माने जाते थे, लेकिन आज धोनी की वजह से टीम इंडिया को क्या नुकसान उठाना पड़ रहा है। वैसे भी धोनी अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर है। कोहली टेस्ट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर कर रहे हैं। कप्तानी के साथ-साथ बल्ले से भी विराट धोनी पर भारी नजर आते हैं। ऐसे में सवाल यही है कि क्या धोनी आने वाले समय में धर्मसंकट से बाहर निकल पाएंगे।