रैना ने खोला IPL में लगातार जीत का राज, बोले- इस खिलाड़ी से मिली सीख

नई दिल्ली (26 अप्रैल): आईपीएल की नई टीम गुजरात लायंस सुरेश रैना की कप्तानी में लगातार बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर रही है। वहीं दूसरी नई टीम पुणे सुपरजाएंट्स के लिए इस टूर्नामेंट में अब तक का सफर कुछ अच्छा नहीं रहा। धोनी की कप्तानी में पुणे की टीम जीत के लिए तरस रही है।  

अपने शानदार खेल की बदौलत अंक तालिका में दूसरे नंबर की टीम गुजरात लायंस के कप्तान रैना ने पहली बार अपनी सफलता का राज खोला है। उन्होंने अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपनी पुरानी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान और कोच को दे रहे हैं।

IPLT20 की बेवसाइट को दिए गए इंटरव्यू में रैना ने बताया कि उन्होंने धोनी की कप्तानी में बहुत कुछ सीखा है। यही कारण है कि वे अच्छे कप्तान बनकर उभरे हैं। हालांकि, उन्होंने इसका श्रेय न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कलम को भी दिया।

उन्होंने कहा, 'मैंने मैक्कलम, ड्वेन ब्रावो, स्टीफ़ेंन फ़्लेमिंग और धोनी से काफ़ी कुछ सीखा है। मैंने धोनी के साथ क़रीब 10-15 साल बिताए हैं और वो कैसे कप्तानी करते हैं, ये देखकर मैंने कप्तानी सीखी। मैं हमेशा उनसे बात करता रहता था और स्लिप में फ़ील्डिंग करते वक़्त सवाल पूछता था। धोनी कप्तानी करते हुए काफ़ी कूल रहते हैं और वो दुनिया के सबसे ख़तरनाक बल्लेबाज़ हैं।'

रैना ने द्रविड़ और कैफ का जिक्र करते हुए कहा, 'करियर की शुरुआत में राहुल भाई और कैफ़ के साथ खेलकर भी मैंने काफ़ी सीखा है। अब मुझे कप्तानी करने का मौक़ा मिला है तो मैं अपने पूरे अनुभव से गुजरात की कप्तानी कर रहा हूं।'