अपनी कप्तानी को लेकर धोनी ने दिया बड़ा जवाब, कहा...

नई दिल्ली(8 जून): टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह की कप्तानी को लेकर पिछले कई समय से कयास लगाए जा रहे हैं। धोनी ने सारे कयासों पर विराम लगाते हुए कहा है कि उनकी कप्तानी के बारे में फैसला करने का हक बीसीसीआई को है। दरअसल पिछले दिनों रवि शास्त्री ने तीनों फॉर्मेट में विराट को कैप्टन बनाने की बात कही थी।

आपको बता दें भारत को जिम्बाब्वे के खिलाफ 11 जून से 3 वनडे और 2 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। टीम के जिम्बाब्वे दौरे के लिए रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में धोनी ने कहा कि ऐसा नहीं है कि मैं खेल को एन्जॉय नहीं कर रहा, लेकिन ये ये फैसला बीसीसीआई को करना है, मैं इस बारे में डिसीजन नहीं ले सकता।

वहीं, नए कोच के सवाल पर धोनी बोले कि कोच को हिन्दी आती है या नहीं, ये अलग बात है। लेकिन उन्हें हमारे कल्चर के बारे में पता होना चाहिए। बता दें बोर्ड ने पिछले दिनों हेड कोच के लिए जो एडवर्टाइजमेंट जारी किया था, जिसमें लिखा गया कि एक इंटरनेशनल टीम के कोच के लिए कम्युनिकेशन स्किल्स बेहतर होना जरूरी है। इसके अलावा, मैसेज भी असरदार तरीके से कम्युनिकेट करने के लिए अंग्रेजी में प्रोफिशिएंसी होना जरूरी है। हिंदी और दूसरी रीजनल लैंग्वेज में अपनी बात रखना भी आना चाहिए।