धोनी के दो फ्लैट्स होंगे नीलाम, ये है बड़ी वजह

न्यूज24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 18 जून )भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धौनी के दो फ्लैट नीलाम होंगे। 1100 वर्गफीट और 900 वर्गफीट के ये दो फ्लैट कारोबारी मकसद के हैं। जो डोरंडा में होटल युवराज के पास शिवम प्लाजा नाम की बिल्डिंग में हैं। 

बिल्डर दुर्गा डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के हुडको का लोन नहीं चुका पाने के कारण धौनी को ये खामियाजा उठाना पड़ रहा है।हुडको ने शिवम प्लाजा की नीलामी की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए भवन परिसंपत्ति का दो बार मूल्यांकन अलग-अलग कराया गया है। इलाहाबाद स्थित कर्ज वसूली अपीलीय न्यायाधिकरण में नीलाम की आधार राशि तय करने की अपील की है। 

न्यायाधिकरण की ओर से 6 करोड़ कर्ज की राशि के लिए उचित सूद और हर्जाने की राशि के मुताबिक नीलाम की आधार राशि तय होगी।

नीलामी से मिली राशि में से इतना हुडको अपने खाते में ले लेगा। नीलामी लोन वाली पूरी परियोजना यानी बिल्डिंग की होगी। यानी उसमें बिक चुके फ्लैट भी इसमें शामिल होंगे।

दुर्गा डेवलपर्स ने शिवम प्लाजा बनाने के लिए हुडको से 12 करोड़ 95 लाख रुपये लोन लिए थे। इस भवन को जी+10 फ्लोर का बनना था। इसी बीच जमीन मालिक से दुर्गा डेवलपर्स का विवाद हो गया। इस कारण 6 करोड़ देने के बाद हुडको ने दुर्गा डेवलपर्स के लोन का बाकी हिस्सा रोक दिया। भवन जी+6 फ्लोर बनने के बाद ही रुक गया। लोन चुकाने में देरी के कारण हुडको ने कंपनी को डिफॉल्टर घोषित कर दिया। धौनी ग्राउंड फ्लोर पर स्थित अपने दोनों फ्लैट्स के लिए डेढ़ करोड़ रुपये दे चुके हैं। इसके बाद भी इस परिसंपत्ति का उनके हाथ से निकलना तय माना जा रहा है।