परवेज मुशरफ तक हो गए थे धोनी के मुरीद

नई दिल्ली (5 जनवरी): महेंद्र सिंह धोनी एक छोटे से शहर से निकल कर वर्ल्ड क्रिकेट पर छा गए। धोनी ने ना सिर्फ क्रिकेट के मायने बदल दिये बल्कि धोनी ने जो किया उसे फैन्स ने पसंद किया। लंबे बाल वाले धोनी जब पहली बार मैदान पर आए तो फिर धोनी के हेयर स्टाइल ने हर किसी का दिल जीत लिया। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशरफ तक धोनी के मुरीद हो गए।

धोनी ने जब भी मैदान पर हेलीकॉप्टर शॉट लगाए लगाए तो फिर स्टेडियम धोनी धोनी के शोर से गूंज उठा। धोनी ने जब टीम की कमान संभाली तो फिर धोनी ने कूल अंदाज को हर किसी ने पंसद किया। ना तो कभी मैदान पर गुस्सा ना कभी जीत हार का गम। मैदान पर हमेशा शांत रहने वाले कप्तान ने जब 2011 में ये छक्का लगाया तो फिर धोनी की कामयाबी पर पूरा देश झूम उठा। बदलते वक्त के साथ जब धोनी ने टेस्ट क्रिकेट को पहले अलविदा कहा और अब धोनी ने कप्तानी नहीं करने का फैसला किया।

साफ है कि धोनी ने जो किया दिल से किया। ना कभी धोनी प्रेशर में नजर आए और ना ही धोनी कभी कप्तानी के मोह में नजर आए। धोनी ने अपनी शर्तों पर क्रिकेट खेला। चाहे वो बात सीनियर्स को बाहर करने की हो या फिर अपनी टीम बनानी की धोनी के लिए टीम इंडिया का हित सबसे ऊपर रहा। तभी तो धोनी के चाहने वाले उनके कप्तानी छोड़ने के फैसले से हैरान हैं। जाहिर है आने वाले समय में धोनी के हर अंदाज को भारतीय क्रिकेट हमेशा-हमेशा के लिए याद रखेगा।