दशक बाद पहली बार वनडे और टी-20 टीम का चयन होगा धोनी के बिना

वैभव भोला, नई दिल्ली (5 जनवरी): टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को धूल चटाने के बाद अब बारी में वनडे और टी-20 में दम दिखाने की। 15 जनवरी से इंग्लैंड के खिलाफ हो रहा है 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज, जिसके बाद 3 टी-20 मैच भी खेले जाएंगे।

अब इसी सीरीज के लिए टीम का चयन मुंबई में होना है। एक दशक बाद पहली बार वनडे और टी-20 टीम का चयन महेंद्र सिंह धोनी के बिना होगा। इस बार धोनी की जगह लेने को तैयार है विराट कोहली जो पहले से ही टेस्ट टीम के कप्तान भी हैं।

वनडे और टी-20 टीम का चयन

चयनकर्ता जब टीम का चयन करेंगे तो सबसे पहले विराट कोहली को वनडे और टी-20 की कमान सौंप दी जाएगी, जिसके बाद ही भारतीय क्रिकेट के नए भविष्य की शुरुआत होगी। इसी चयन में ये साफ हो जाएगा कि वो कौन से खिलाड़ी जिन्हें विराट अपनी टीम का हिस्सा बनते हुए देखना चाहते हैं।

रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे अभी पूरी तरह से फिट नहीं है तो इन दोनों की जगह युवा चेहरों को मौका मिल सकता है। आर अश्विन भी इस चयन के लिए शायद ही उपलब्ध हों और उनकी जगह चाइनामैन कुल्दीप यादव टीम में जगह बना सकते हैं। सुरेश रैना भी वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा हो सकते हैं। साथ ही सरफराज खान सरीखे खिलाड़ियों के नाम की चर्चा भी काफी तेज है।

पिछले 2 सालों में विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में कईं युवा खिलाड़ियों को मौके दिए हैं। अब देखना ये है कि विराट अपनी पहली वनडे और पहली टी-20 टीम में कौन कौन से खिलाड़ी शामिल करते हैं।