मैच से पहले प्रैक्टिस सेशन में सामने आए धोनी के कईं अवतार...

वैभव भोला, नई दिल्ली (14 जनवरी): इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से ठीक पहले के प्रैक्टिस सेशन में धोनी जब मैदान पर उतरे तो वो काफी कूल नजर आए। सबसे पहले तो धोनी ने रुख किया पुणे की 22 गज की पट्टी पर, नीचे बैठकर उसे बारीकी से देखा और कोच कुंबले से कुछ बात की, जिसका बाद धोनी पिच क्यूरेटर से भी मस्ती करते नजर आए।

22 गज की पट्टी की पढ़ाई करने के बाद धोनी ने मैदान पर ही एक नया बैट खरीदा या यूं कहें कि धोनी ने तोड़ोफोड़ प्लान को सही साबित करने के लिए अपना नया हथियार मंगवाया। बीच प्रैक्टिस सेशन में ही एक लड़के ने धोनी को उनको नया बैट लाकर दिया, जिसे लेकर माही बल्लेबाजी का अभ्यास करने लगे।

इसके बाद धोनी ने नेट्स में काफी देर तक गेंदबाजी भी की। कईं बार इससे पहले भी धोनी प्रैक्टिस में गेंदबाजी करते नजर आए हैं, लेकिन इस बार तो धोनी ने कईं ओवर तक नेट्स में गेंदबाजी का अभ्यास किया और मनीष पांडे को आउट करने का जश्न भी मनाया।

वैसे भी मैच से ठीक पहले नए कप्तान विराट ने साफ कर दिया है कि धोनी अब एक्सपेरिमेंट करेंगे और बिंदास अंदाज में मैदान पर उतरेंगे, जिससे टीम इंडिया को फायदा हो सकता है। अब जब विराट वनडे के कप्तान भी बन गए हैं तो एमएस धोनी एकदम फ्री हो गए हैं। ना उन्हें कप्तानी की टेंशन है और ना ही कोई प्लान बनाने की। इसलिए अब वो मैदान पर जो चाहे कर सकते हैं और अपने पुराने वाले अंदाज में ही गेंदबाजों की धज्जियां भी उड़ाते नजर आ सकते हैं।