टीम इंडिया के इन चार सितारों पर है हर किसी की नजर...

नई दिल्ली (7 जनवरी): वनडे में विराट के साथ धोनी और युवराज जहां सबसे अनुभवी और सीनियर खिलाड़ी हैं, वही टी-20 में आशीष नेहरा भी इनके साथ हैं। वनडे टीम में चयन के बाद युवराज सिंह ने जहां खुशी जाहिर की है, वही युवराज की टीम में वापसी के बाद युवी के फैन्स काफी खुश नजर आ रहे हैं।

वैसे भी युवराज सिंह कप्तान विराट कोहली के लिए इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं, क्योंकि इंग्लैंड के गेंदबाज युवराज को हमेशा से रास आते रहे हैं। युवराज ने अपने वनडे करियर में सबसे ज्यादा 3 शतक इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ लगाए हैं। इतना ही नहीं साल 2008 की सीरीज में युवराज ने इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दो मैच से दो शतक जड़े थे। युवराज से अब एक बार फिर 2008 वाले प्रदर्शन की उम्मीद है। साथ ही युवराज 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने का कारनामा भी इंग्लैंड की टीम के खिलाफ ही किया है।

युवराज के साथ साथ इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में अगर किसी पर सबसे ज्यादा नदर रहने वाली है तो वो हैं कप्तान विराट कोहली। विराट कोहली ने वैसे तो इंग्लैंड के खिलाफ दो शतक लगाए हैं, लेकिन 2011 के बाद विराट वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ कोई शतकीय पारी नहीं खेली है। ऐसे में विराट की कोशिश होगी कि नए साल की शुरुआत शतक के साथ की जाए।

विराट के बाद धोनी के बल्ले से भी इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में हर किसी को बड़ी उम्मीद है, क्योंकि धोनी को अभी भी इंग्लैंड के खिलाफ शतक का इंतजार है। धोनी ने अपने वनडे करियर में 9 शतक लगाए हैं, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ उनके नाम कोई भी शतक नहीं है। वैसे भी कप्तानी छोड़ने के बाद ये कहा जा रहा है कि धोनी अब अलग अंदाज में नजर आ सकते हैं। मैदान पर अब पुराने धोनी लौट सकते हैं।

टीम इंडिया के चौथे सबसे सीनियर खिलाड़ी करीब 38 साल के आशीष नेहरा वैसे तो वनडे टीम का हिस्सा नहीं है, लेकिन टी 20 में नहेरा से एक बार फिर हर किसी को बड़ी उम्मीद है। साफ है कि टीम इंडिया के ये फोर स्टार नए साल में सुपरहिट साबित होंगे।