सीओए चीफ से मिले धोनी-विराट, मानी जाएगी क्रिकेटरों की सैलरी बढ़ाने की मांग

विराट कोहली और एम एस धोनी © AFP

नई दिल्ली (1 दिसंबर):  2 दिसंबर से श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया दिल्ली में तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेलने वाली है लेकिन इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के तीन दिग्गजों ने एक बेहद अहम बैठक की। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, पूर्व कप्तान एम एस धोनी और हेड कोच रवि शास्त्री गुरुवार को दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट की ओर से बनाई प्रशासकों की समिति के चेयरमैन विनोद राय से मिले। इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। जिसमें फ्यूचर टूर प्रोग्राम और सैलरी विवाद प्रमुख रहा। 

बैठक के बाद प्रशासकों की समिति के चेयरमैन विनोद राय ने बयान दिया, ‘विराट, धोनी और शास्त्री के साथ अच्छी बैठक रही। टीम मैनेजमेंट ने कई मुद्दों पर अपनी बातें रखी। हम फ्यूचर टूर प्रोग्राम पर खिलाड़ियों से सहमत हैं और कोशिश की जाएगी कि खिलाड़ियों को सही से आराम मिले। साथ ही खिलाड़ियों को मिलने वाले पैसे पर भी गौर किया जाएगा। हम कमाई और खिलाड़ियों को मिलने वाले हिस्से में संतुलन बैठाने की कोशिश करेंगे।’

आपको बता दें टीम इंडिया और बीसीसीआई के बीच सालाना करार 30 सितंबर को खत्म हो चुका है और अब जल्द ही नए कॉन्ट्रैक्स होंगे। इसी को देखते हुए विराट कोहली ने बोर्ड से सैलरी बढ़ाने की मांग की है। खिलाड़ियों का बीसीसीआई से सैलरी बढ़ाने की मांग करना जायज भी है क्योंकि अभी सितंबर में ही उसने रूपर्ट मर्डोक के स्टार इंडिया चैनल के साथ बड़ा करार किया है। बीसीसीआई ने स्टार इंडिया को 2018 से 2022 तक के आईपीएल दिखाए जाने के राइट्स 2.5 अरब डॉलर में बेचे हैं। सैलरी के अलावा टीम इंडिया के कप्तान ने लगातार खेले जा रहे मुकाबलों का मुद्दा भी उठाया था जिस पर सीओए ने गौर करने की बात कही है।