धोनी और कोहली से भी आगे है ये खिलाड़ी, हर मिनट कमाता है 1.65 लाख रुपए

नई दिल्ली(3 मार्च): क्रिकेटरों को आमतौर पर सबसे ज्यादा कमाने वाले खिलाड़ियों में जाना जाता है। लेकिन यह जानकर हैरानी हो सकती है कि पहलवान योगेश्वर दत्त प्रति मिनट वेतन कमाने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली से आगे हैं।

इस बात का दावा किया है सुपर इनसाइट ने भारतीय खेलों में पहली खेल वेतन रिपोर्ट में। सुपर इनसाइट के निदेशक रमन रहेजा ने बुधवार को भारत की पहली खेल वेतन रिपोर्ट जारी करते हुए यह आंकड़ा पेश किया। रिपोर्ट में भारत की सात खेलों की आठ लीगों में खिलाड़ियों को मिलने वाले वेतन का हवाला दिया गया है।

इनमें इंडियन प्रीमियर लीग (क्रिकेट), हाकी इंडिया लीग, प्रीमियर बैडमिंटन लीग, प्रो कबड्डी, प्रो रेसलिंग लीग, फुटबाल की इंडियन सुपर लीग, टेनिस की इंटरनेशनल प्रीमियर टेनिस लीग और चैंपियंस टेनिस लीग शामिल हैं। गौर करने वाली बात यह भी है कि कमाई करने वालों में विदेशी खिलाड़ी भारतीयों से आगे हैं।

वेतन का साठ फीसद विदेशी खिलाड़ी ले जाते हैं और भारतीय खिलाड़ियों के हिस्से में 40 फीसद ही आता है। योगेश्वर का प्रति मिनट वेतन 1.65 लाख रुपए है। इस सूची में विराट कोहली 29वें, महेंद्र सिंह धोनी 34वें और सुरेश रैना 48वें नंबर पर हैं जिनका प्रति मिनट वेतन आंकड़ा 75 हजार रुपए के आसपास है। सूची में शीर्ष छह खिलाड़ी टेनिस के हैं और सातवें नंबर पर योगेश्वर आते हैं।