धोनी के बचाव में उतरा ऑस्ट्रेलिया का ये बल्लेबाज, कहा...

सिडनी(22 जनवरी): खराब फार्म से जूझ रहे महेंद्र सिंह धोनी का बचाव करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर माइक हसी ने कहा कि अभी भी वह टीम की कप्तानी के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं और बल्लेबाजी में भी चुके नहीं हैं। बता दें धोनी चौथे वनडे में खाता खोले बिना आउट हो गए थे और जीत के करीब पहुंचकर भारत को 25 रन से पराजय झेलनी पड़ी। धोनी फिनिशर की भूमिका नहीं निभा पाने के कारण लंबे समय से आलोचना झेल रहे हैं।

हसी ने कहा कि मैं अभी भी धोनी का पक्ष लूंगा। वह सर्वश्रेष्ठ विकल्प है। लोग भूल जाते हैं कि यह आसान काम नहीं है। आप हर बार आकर 30 गेंद में 60 रन नहीं बना सकते। गेंदबाज काफी चतुर होते जा रहे हैं और उन्हें धोनी की ताकतों का अहसास है लिहाजा हालात हमेशा एक से नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि युवा भारतीय बल्लेबाजों को उनसे फिनिशिंग की कला सीखनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि हर बार आप उनसे यह अपेक्षा नहीं कर सकते। इतने लंबे समय तक उन्होंने भारत के लिए यह भूमिका निभाई है। मैं तो यही कहूंगा कि जब तक उन्हें लगता है कि वह कप्तानी कर सकते हैं, उन्हें ही भारत का कप्तान होना चाहिए। युवाओं को धोनी से दबाव के हालात से मैच जिताने की कला सीखनी चाहिए। भारत लगातार चार मैच हार चुका है लेकिन हसी ने कहा कि टीम खराब नहीं