सिंतबर में हो सकते हैं धोनी और कोहली आमने-सामने

नई दिल्ली (28 मई) :  अब अमेरिका में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों में आईपीएल की लोकप्रियता भुनाने की कोशिश की जाएगी। टीम इंडिया के लिमिटेड ओवर फॉर्मेट के कप्तान एम एस धोनी और टेस्ट फॉर्मेट के कप्तान विराट कोहली को आमने-सामने मुकाबला करते दिखेंगे। दरअसल ये दोनों अपनी संबंधित फ्रेंचाइज़ी टीमों के साथ प्रदर्शनी मैचों में भिड़ते देखे जा सकते हैं।

बीसीसीआई में शीर्ष स्तरीय सूत्रों के अनुसार तीन फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने अमेरिका में कुछ प्रदर्शनी मैच खेलने की इच्छा व्यक्त की है, जहां काफी संख्या में भारतीय और दक्षिण एशियाई मूल के लोग मौजूद हैं।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘बेंगलुरू में कल फाइनल मैच शुरू होने से पहले आईपीएल की संचालन परिषद की बैठक में इस मामले पर चर्चा किये जाने की उम्मीद है। ’अधिकारी ने कहा, ‘हालांकि तारीखें तय करने की जरूरत है। इससे पहले चर्चा की गयी थी कि यह भारत के जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के भारतीय टीम के दौरे के बीच उपलब्ध विंडो में होगा। लेकिन अब यह सितंबर में भी हो सकता है। सभी तीनों टीमों के एक दूसरे के खिलाफ खेलने की उम्मीद है। निश्चित रूप से इसमें आकर्षण का केंद्र कोहली और धोनी होंगे।’