News

भले ही धर्मेन्द्र ने की दो शादियां...लेकिन पापा नंबर वन बनकर रहे

नई दिल्ली ( 8 दिसंबर ): बॉलीवुड के धरम पा जी 82 साल के हो गए हैं । बॉ वैसे साठ के दशक में जब धर्मेंद्र जी ने अपने करियर की शुरुआत की तो उनकी इमेज बनी रोमांटिक हीरो की फिर उनकी जबरदस्त एक्टिंग, कॉमेडी ने उन्हें बना दिया वर्सेटाइल एक्टर लेकिन फिर एक के बाद एक एक्शन फिल्म आईं तो धर्मेंद्र बन गए बॉलीवुड के एक्शन किंग । धरम पाजी फिल्मी पर्दे पर जितने हिट रहे उतनी ही मशहूर रही ध्रमेन्द्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी। तमाम  विरोधों के बावजूद पहले से शादीशुदा और चार बच्चों के पिता धर्मेन्द्र ने शादी तो कर ली लेकिन अपने दोनो परिवार का बखूबी ध्यान रखा। हेमा का बंगला  भी जुहू में धर्मेन्द्र के बंगले से कुछ ही दूरी पर था, दोनों परिवारों का एक दूसरे के घर आना जाना आज भी नहीं । लेकिन धर्मेन्द्र दोनों ही बंगलों अपनी मौजूदगी बराबर बनाए रखते । धर्मेन्द्र और हेमा जानते थे, उनकी जिंदगी शादी के बाद एक आम पति-पत्नी की जैसी नहीं रहेगी । लेकिन दुनिया आज भी दाद देती है दोनों परिवारों के बीच अंडरस्टैंडिग की । खासतौर पर धर्मेन्द्र ने जिस तरह दोनों परिवारों में अपनी जिम्मेदारी निभाई । हेमा से शादी के बाद धर्मेन्द्र ने अपने बड़े बेटे सन्नी देयोल को फिल्म बेताब के जरिए लॉन्च करने की तैयारी शुरु कर दी थी । 

पहली पत्नी प्रकाश कौर समेत बेटे सनी देओल, बॉबी देओल और बेटियां अजीता और विजेता के प्यार में कमी नहीं आने दी। हं लेकर आए है धर्मेन्द्र की उनके बच्चों के साथ कुछ अनदेखी तस्वीरें ।

 

इस तस्वीर में धर्मेन्द्र सनी देओल से लाड़ जता रहे हैं। सनी की उम्र इस तस्वीर में करीब 10 साल की दिख रही है। 

 इस पिक्चर में धर्मेंद्र बेटे बॉबी और वाइफ प्रकाश कौर के साथ नजर आ रहे हैं। बॉबी मम्मी पापा के बीच बड़े प्यार से बैठे हुए हैं। 

धर्मेन्द्र अपनी बेटियों को भी खूब प्यार करते है। उन्होंने अपनी फिल्म प्रोडक्शन कंपनी बेटी विजेता के नाम पर खोली। धर्मेन्द्र की बेटियां अब अमेरिका में रहती हैं। 

इस तस्वीर में बॉ़बी देओल पापा धरम की गोद में हैं। तस्वीर से साफ जाहिर होता है कि क्यूट से बॉबी में बसती थी धर्मेंद्र की जान। 

धर्मेन्द्र ने अपने सभी बच्चों का करियर बनाने की पुरजोर कोशिश की। सनी और बॉबी दोनों को धर्मेंद्र ने बॉलीवुड में लॉन्च किया। 

Image result for sunny deol childhood

धर्मेन्द्र ने अपनी बेटियां ऐशा और अाहना को भी भरपूर प्यार दिया। 

धरम पाजी ने अपने दोनों परिवार की जिम्मेदारियों को निभाया। ऐशा और आहना को भी उतना ही प्यार दिया जितना सनी और बॉबी को दिया। 

 


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top