रोमाचंक हुआ धर्मशाला टेस्ट, भारत अभी भी कंगारुओं से 52 रन पीछे

धर्मशाला (26 मार्च): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज रोमांचक होता जा रहा है। धर्मशाला में खेले जा रहे चौथा और अंतिम मैच रोमांचक होता जा रहा है। दूसरे दिन के खेल खत्म होने तक भारत की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 248 रन बना लिए हैं। इस तरह टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 300 रनों के आधार पर 52 रन पीछे है।


मौजूदा टेस्ट सीरीज का ये मैच दोनों टीमों के लिए किसी फाइनल मुकाबले से कम नहीं है।  फिलहाल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर चल रही हैं। भारत और ऑस्टेलिया के बीच रांची में खेला गया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला ड्रा पर समाप्त हो गया था। लिहाजा इस मैच को जो भी टीम जीतेगा उसका बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा होगा।


दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक रविंद्र जडेजा 16 और ऋद्धिमान साहा 10 रन बनाकर खेल रहे हैं। इससे पहले खेलने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और मुरली विजय मात्र 11 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद केएल राहुल 60 और चेतेश्वर पुजारा ने 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 46 रन बनाकर चलते बने। हालांकि इस बार करुण नायर भी कुछ खास नहीं कर पाए और मात्र 5 रन बनाकर चलते बने। अश्विन ने भी 30 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से अब तक नाथन लियोन से सबसे ज्यादा 4 विकेट ले चुके हैं। जबकि पैट कमिंश और हेजलवुड ने 1-1 विकेट लिया।