धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड खराब, टीम इंडिया फेवरेट


धर्मशाला (21 मार्च): भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम धर्मशाला के टेस्ट के लिए मानसिक रूप से तैयार हो रही है। दोनों टीमों के लिए धर्मशाला टेस्ट की फाइनल मुकाबले से कम नहीं है। यहां जिस टीम को जीत मिलेगा वही मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का बादशाह होगा। बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 25 से 29 मार्च के बीच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खेला जाना है। फिलहाल बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर चल रही हैं। भारत और ऑस्टेलिया के बीच रांची में खेला गया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला ड्रा पर समाप्त हो गया था।


चौथे टेस्ट मैच के शुरू होने से पहले टीम इंडिया आज धर्मशाला पहुंच गई है। दोनों टीमों के लिए धर्मशाला टेस्ट काफी अहम है। जो टीम यहां जीत दर्ज करेगी उसका मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा होगा। वैसे भी धर्मशाला के मैदान ऑस्ट्रेलिया के लिए कुछ खास लकी नहीं रहा है। ऑस्ट्रेलिया यहां एक मैच खेल चुकी है। 17 मार्च 2016 को टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच यहां मुकाबला हुआ था। इस मुकाबले में कंगारुओं को हार का सामना करना पड़ा था।143 के आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियन टीम 132 पर ढेर हो गई थी।


पहले यहां की पिच उछाल भरी होती थी लेकिन इस मैच में यह अचानक टर्न लेने लगी थी जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया की टीम धराशायी हो गई थी। अब टीम इंडिया भी यहां की टर्न का फायदा उठाकर मैच अपनी मुट्ठी में कर सकती है।