धर्मशाला में उमेश-अश्विन-जडेजा का जलवा, सीरीज पर कब्जे के करीब भारत

धर्मशाला (27 मार्च): धर्मशाला टेस्ट में भारत की जीत तकरीबन-तकरीबन पक्की है। धर्मशाला टेस्ट के तीसरे दिन उमेश-अश्विन-जडेजा के आगे कंगारू पूरी तरह से बिखर गए। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम महज 137 रन बनाकर ऑल ऑऊट हो गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 106 रनों का लक्ष्य दिया है।पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया को 32 रनों की लीड थी। भारत की ओर से जडेजा, अश्विन और उमेश ने 3-3 विकेट लिए, जबकि एक विकेट भुवनेश्वर कुमार को मिला।

आपको बता दें कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी 300 रन बनाई थी। इसके जवाब में टीम इंडिया ने पहली पारी में 332 रन बनाकर आउट हो गई। वहीं दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम महज 137 रनों पर ढेर हो गई। हमान टीम के लिए दूसरी इनिंग में मैक्सवेल (45) और मैथ्यू वेड (25*) हाईएस्ट स्कोरर रहे।


धर्मशाला टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम महज 137 रन बनाकर ऑल ऑऊट हो गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 106 रनों का लक्ष्य रखा है।


इस तरह टीम इंडिया बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज पर कब्जा के बेहद करीब पहुंच गई है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो टीम इंडिया कल बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज 2-1 से कब्जा कर लेगा। फिलहाल सीरीज 1-1 के बराबर है।  रांची में खेला गया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला ड्रा पर समाप्त हो गया था।