Blog single photo

जन संवाद कार्यक्रम में रामकृपाल यादव और DGP गुप्तेश्वर पांडेय बीच हई जुबानी जंग

पटना जिले के नौबतपुर में जनता की भरी महफिल में भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव और सूबे के डीजीपी ने एक दूसरे को आइना दिखा दिया।

सौरभ कुमार, न्यूज 24 ब्यूरो, पटना (21 अक्टूबर):  पटना जिले के नौबतपुर में जनता की भरी महफिल में भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव और सूबे के डीजीपी ने एक दूसरे को आइना दिखा दिया। हजारों लोगों के बीच रामकृपाल यादव ने कहा कि सूबे के हर थाने में शराब बिक रही है। डीजीपी तिलमिलाये लेकिन फिर बड़े मीठे अंदाज में बता दिया कि राजनीति का अपराधीकरण हो गया है।

डीजीपी के जनसंवाद में हुआ वाकया

दरअसल पटना के नौबतपुर में डीजीपी ने जनसंवाद कार्यक्रम आयोजित किया था। हजारों लोग जुटे थे। पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी मौजूद थे और उनके बीच स्थानीय सांसद रामकृपाल यादव भी पहुंच गये थे। लोगों को संबोधित करते हुए रामकृपाल यादव ने कहा कि वे हर जगह घूमते हैं और वहां उन्हें जानकारी मिलती है कि सभी थाना क्षेत्रों में शराब बिक रही है। रामकृपाल यादव ने कहा कि पुलिस की संलिप्तता के बगैर सभी थाना क्षेत्रों में शराब बिकना संभव नहीं है।

तिलमिलाये डीजीपी ने अपने अंदाज में दिया जवाब

रामकृपाल यादव के आरोपों से डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय  तिलमिलाये। उन्होंने कहा कि पुलिस में गड़बड़ी हो रही है लेकिन उन्होंने गड़बड़ी करने वालों को जेल भेज दिया है। फिर बड़े ही मीठे अंदाज में डीजीपी ने राजनीति के अपराधीकरण का मामला उठा दिया। उन्होंने कहा कि पहले राजेनता अपराधियों को संरक्षण देते थे। बाद में अपराधी खुद राजनेता बन गये। अब तो समाज का अपराधीकरण हो गया है।

सांसद और डी जी पी के बीच के संवाद की चर्चा काफी हो रही है। साथ ही लोगों के समझ मे यह भी आ रहा है की बिहार में जदयू और बीजेपी के रिश्तों के बीच बिहार पुलिस भी राजनीति कर रही है।बहरहाल पुलिस की अपनी कमजोरी छिपाने का यह एक अच्छा रास्ता है।

Tags :

NEXT STORY
Top