एकनाथ खड़से पर फडणवीस ने अमित शाह को सौंपी रिपोर्ट


नई दिल्ली (2 जून): महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने एकनाथ खड़से मामले में बीजेपी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि पार्टी इसमें उचित कार्रवाई करेगी।

अमित शाह से मुलाकात के बाद फड़णवीस ने कहा कि अध्यक्ष जी ने रिपोर्ट मांगी थी। जो मसले सामने आये हैं, उन पर रिपोर्ट अध्यक्ष जी को दे दी है। बात हुई है। जो उचित कार्रवाई होगी, वो पार्टी करेगी। अमित शाह ने महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे से खड़से पर लगे आरोपों की पड़ताल कर पूरी रिपोर्ट मांगी है। अब खुद इस मामले में सीएम फड़णवीस ने अमित शाह से दिल्ली में मुलाकात की है।

गौरतलब है कि दाऊद इब्राहिम से फोन पर बातचीत करने से लेकर भ्रष्टाचार के आरोपों के चक्रव्यूह में फंसे खड़से पर इस्तीफा देने के लिए दबाव बढ़ता जा रहा है। शिवसेना ने भी नैतिकता के आधार पर एकनाथ खड़से को इस्तीफा देने के लिये कहा है। पूरा विपक्ष एकसुर में खड़से के बहाने केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार को भ्रष्टाचार के कठघरे में खड़ा कर रहा है। खड़से ने इस्तीफे का फैसला आलाकमान पर छोड़ दिया है।

एकनाथ खड़से महाराष्ट्र की सियासत के सबसे कद्दावर नेताओं में से एक हैं। मुख्यमंत्री बनने का सपना देखने वाले इस नेता की राजस्वमंत्री पद जाने की नौबत आ गई है। खड़से के इस्तीफे की मांग को लेकर जहां आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर विरोध प्रदर्शन किया तो वहीं सामाजिक कार्यकर्ता अंजली दमानिया अनशन पर बैठी हुई हैं।