ऐसा होगा पाकिस्तान का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, आर्किटेक्चर डिजाइन तैयार

नई दिल्ली (25 अप्रैल): पाकिस्तान के बहरिया स्पोर्ट्स सिटी के रफी क्रिकेट स्टेडियम का आर्किटेक्चर डिजाइन तैयार कर लिया गया है। बहरिया टाउन की तरफ से जारी एक प्रेस रिलीज़ में इसकी जानकारी दी गई है। इसपर आधारित पाकिस्तान के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण जल्द ही शुरू किया जाएगा। इस स्टेडियम में 50,000 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी।

पाकिस्तानी अखबार 'द ट्रिब्यून' की रिपोर्ट के मुताबिक, बहरिया ने दो महीने पहले इस प्रोजेक्ट की घोषणा की थी। इसके अलावा स्ट्रक्चर के डिजाइन के लिए जीएमपी जर्मनी के साथ एक कॉन्ट्रेक्ट साइन किया था। थ्री-लेवल स्टेडियम के डिजाइन को आईसीसी के स्टैंडर्ड के आधार पर बनाया जाएगा। कॉन्प्लेक्स में अंतर्राष्ट्रीय स्तर की एक क्रिकेट एकेडमी, जिम्नाज़ियम, स्विमिंग पूल और हॉस्टल्स भी बनाए जाएंगे।

प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को क्रिकेट एकेडमी में स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए हायर किया जाएगा। स्पोर्ट्स एकेडमी में दो आउटडोर क्रिकेट फील्ड्स होंगे। इसके अळावा 12,000 वर्ग मीटर का इंडोर स्पोर्ट्स और रीक्रिएशनल फैसिलिटीज़ भी होंगी। इसके अलावा पर्याप्त जगह 10,000 कारों की पार्किंग के लिए भी छोड़ी गई है।

बहरिया सीईओ अली रियाज़ मलिक ने बताया कि सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण हमारी संस्था के लिए एक सम्मान का विषय है। बहरिया टाउन ने स्टेडियम के कॉन्ट्रेक्ट को जर्मनी की फर्म जीएमपी आर्किटेक्ट्स को दिया है। जिन्होंने दुबई स्पोर्ट्स सिटी में भी एक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम बनाया है।