डेरा सच्चा सौदा का IT हेड गिरफ्तार, किए सनसनीखेज खुलासे

नई दिल्ली (13 सितंबर): बलात्कारी बाबा गुरमीत राम रहीम के जब जेल गया है। उसके बारे में आए दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं। अब एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। यह खुलासा डेरा सच्चा सौदा के IT हेड ने किया है। डेरा सच्चा सौदा के सिरसा मुख्यालय के IT हेड को सिरसा से गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। 

उसने खुलासा किया है कि उसने डेरा सच्चा सौदा से 60 हार्ड डिस्क निकाल कर छुपा दी थी और डेरे की काफी CCTV फुटेज भी डिलीट कर दी थी। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने एक खेत से 60 हार्ड डिस्क भी बरामद कर ली है।  

जानकारी के मुताबिक, सिरसा डेरे में सर्च ऑपरेशन चला रही पुलिस के हाथ 5000 सीसीटीवी कैमरों को रिकॉर्ड करने वाली हार्ड डिस्क लग गई है। इसमें राम रहीम के जेल जाने से पहले तक का हर रिकॉर्ड है। यहां तक की बाबा के महल के अंदर की गतिविधियां भी इसमें रिकॉर्ड हैं। हार्ड डिस्क को डेरा हेडक्वार्टर से दूर खेत में बने टॉयलेट से बरामद किया गया। 

पुलिस ने डेरा सच्चा सौदा के आईटी हेड विनीत को गिरफ्तार कर लिया। वह फरीदाबाद का रहने वाला है। उस पर 25 अगस्त को हुई हिंसा के दौरान सिरसा के मिल्क प्लांट और शाहपुर बेगू के बिजलीघर में आग लगाने, सरकारी कामकाज में बाधा डालने और देशद्रोह का मामला भी दर्ज है। पुलिस ने उससे डेरे से संबंधित कई जानकारियां भी हासिल की हैं।